PHOTOS: चट्टानों के नीचे बसा है ये शहर, हर मौसम के लिए एकदम परफेक्ट स्पॉट, जानें क्यों कहा जाता है ‘सूर्य की गुफाएं’

Setenil de las Bodegas: स्पेन का सेटेनिल शहर विशाल पत्थरों के नीचे बसा है. शहर में 3,000 से अधिक लोग रहते हैं. सेटेनिल डे लास बोडेगास का इतिहास पाषाण युग का है. यह जगह पहले शराब के लिए काफी प्रसिद्ध थी, हालांकि अब यह स्वादिष्ट जैतून और बादाम के लिए जानr जाती है. इसे 12वीं शताब्दी में इस्लामिक मूर्स द्वारा विकसित किया गया था. यह शहर चट्टानों में बने आवासों के लिए प्रसिद्ध है. आइए जानते हैं इसकी खासियत के बारे में… (सभी फोटो: इंस्टाग्राम/unsplash)

01

स्पेन का सेटेनिल शहर विशाल पत्थरों के नीचे बसा है. शहर में 3,000 से अधिक लोग रहते हैं. सेटेनिल डे लास बोडेगास का इतिहास पाषाण युग का है.

02

इसे 12वीं शताब्दी में इस्लामिक मूर्स द्वारा विकसित किया गया था. यह शहर चट्टानों में बने आवासों के लिए प्रसिद्ध है.

03

सेटेनिल डे लास बोदेगास की मुख्य सड़क को ‘कैले क्यूवास डेल सोल’ (सूर्य की गुफाएं) कहा जाता है. क्योंकि यहां सूर्य की किरणें खूबसूरत तरीके से आती हैं. यह ऊपर लटकती चट्टान के एक विशाल स्लैब के नीचे बनी है.

04

यह खूबसूरत सड़क विशाल पत्थरों और एक आकर्षक नदी के बीच स्थित कई गुफा रेस्तरांओं का घर है. यहां की चट्टानें न केवल छत और दीवारों का काम करती हैं, बल्कि ये घरों के तापमान को नियंत्रित करने में भी मदद करती हैं.  (Photo: Instagram)

05

यह जगह पहले शराब के लिए काफी प्रसिद्ध थी. हालांकि अब यह स्वादिष्ट जैतून और बादाम के लिए जानी जाती है. (Photo: Instagram)

(टैग अनुवाद करने के लिए)स्पेन(टी)सेटेनिल डे लास बोदेगास(टी)विश्व समाचार(टी)सेटेनिल डे लास बोदेगास स्पेन(टी)सेटेनिल डे लास बोदेगास स्पेन(टी)सेटेनिल डे लास बोदेगास गांव(टी)सेटेनिल डे लास बोदेगास कैडिज़(टी)सेटेनिल डे लास बोदेगास एंडालुसिया(टी)से टेनिल डे लास बोदेगास गुफा घर(टी)सेटेनिल डे लास बोदेगास एस 4k(टी)सेटेनिल डे लास बोदेगास टाउन(टी)सेटेनिल डे लास बोदेगास क्या देखें(टी)सेटेनिल डे लास बोदेगास पर्यटन(टी)सेटेनिल डे लास बोदेगास क्या जाएँ(टी)सेटेनिल

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*