18 साल की तूफानी बैटर ने अचानक लिया संन्यास, पाकिस्तान क्रिकेट में हंगामा, सभी फॉर्मेट को कहा अलविदा

लाहौर. पाकिस्तान क्रिकेट में कुछ ना कुछ होता ही रहता है. अब महिला क्रिकेट में अचानक कप्तान के इस्तीफा देने से हंगामा मच गया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने मंगलवार को पुष्टि की कि 18 वर्षीय बल्लेबाज आयशा नसीम ‘‘निजी कारणों’’ से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले रही हैं.

पीसीबी ने इसके साथ ही निदा डार को नया कप्तान नियुक्त किया है. वह पहली बार पूर्णकालिक कप्तान के रूप में जिम्मेदारी संभालेंगी. रविवार को रिपोर्टों में कहा गया था कि आक्रामक बल्लेबाज नसीम ने धार्मिक कारणों से क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है लेकिन पीसीबी को इसकी पुष्टि करने में 48 घंटे का समय लगा.

उन्होंने हालांकि संन्यास की वजह निजी कारणों को बताया है लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने धार्मिक कारणों से यह फैसला किया. इस कारण उन्हें चीन के हांगझोउ में 23 सितंबर से 8 अक्टूबर तक होने वाले एशियाई खेलों के लिए पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीम में नहीं चुना गया है.पाकिस्तान की महिला क्रिकेट की प्रमुख तानिया मलिक ने बयान में कहा,‘‘ हम आयशा नसीम को उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हैं। पीसीबी निजी कारणों से संन्यास लेने के उनके फैसले का सम्मान करता है.’’



आयशा ने पाकिस्तान की तरफ से चार एक दिवसीय और 30 टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों में हिस्सा लिया। वह 2020 और 2023 के टी20 विश्व कप में टीम का हिस्सा थी.

एशियाई खेलों के लिए पाकिस्तान की टीम इस प्रकार है: निदा डार (कप्तान), आलिया रियाज, अनोशा नासिर, डायना बेग, फातिमा सना, मुनीबा अली, नजीहा अल्वी, नशरा संधू, नतालिया परवेज, ओमैमा सोहेल, सदफ शमास, शवाल जुल्फिकार, सिदरा अमीन, सैयदा अरूब शाह और उम्म-ए-हानी।

टैग: पाकिस्तान क्रिकेट, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड

(टैग्सटूट्रांसलेट)पीसीबी(टी)पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड(टी)निदा डार(टी)आयशा नसीम(टी)एशियाई खेल(टी)पाकिस्तान क्रिकेट टीम(टी)पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम(टी)18 साल की आयशा नसीम(टी)आयशा नसीम ने संन्यास की घोषणा की(टी)आयशा नसीम रिटायरमेंट

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*