शाहरुख खान, अमिताभ बच्चन ही नहीं, इन 5 सितारों के आशियानों के नाम भी हैं अनोखे, यकीनन नहीं जानते होंगे आप

Bollywood Celebrities Bungalow Unique Names- बॉलीवुड सितारों के घर जितने आलीशान होते हैं, उतने ही अनोखे इन सेलेब्स के घरों के नाम भी होते हैं. फिल्मों के ‘शहंशाह’ अमिताभ बच्चन के दो भव्य बंगले ‘जलसा’ और ‘प्रतीक्षा’ और शाहरुख खान का ‘मन्नत’ बॉलीवुड के सबसे चर्चित घरों में से एक हैं. इन आलीशान आशियानों के बारे में तो ज्यादातर फैंस जानते हैं, लेकिन आज आपको बॉलीवुड के अन्य सितारों के घरों के अनोखे नाम और उसके पीछे की प्रेरणा के बारे में बताने जा रहे हैं.

01

इन बॉलीवुड सितारों के भव्य बंगलों के जितने अनोखे नाम हैं, उतनी ही अलग इन नामों के पीछे की वजह भी है. तो आइए जानते हैं-

02

इस लिस्ट की शुरुआत रणबीर कपूर और आलिया भट्ट के सपनों के नए आशियाने से करते हैं. ये कपल अपनी बेटी के जन्म से पहले से ही अपने इस नए आशियाने को सजाने में जुटा हुआ था. रणबीर-आलिया के इस घर का नाम ऋषि कपूर के माता-पिता राज कपूर और कृष्णा राज कपूर के नाम से प्रेरित है. कपल ने अपने घर का नाम ‘कृष्णा राज’ रखा है.

03

शिल्पा शेट्टी इंडस्ट्री में अपने अभिनय के साथ अपनी फिटनेस और आलीशान लाइफ स्टाइल के लिए जानी जाती हैं. इस एक्ट्रेस का घर किसी महल से कम नहीं है. समुद्र किनारे बसे उनके इस आशियाने का नाम ‘किनारा’ है.

04

अजय देवगन भोलेनाथ के कितने बड़े भक्त हैं ये बात तो किसी से छिपी नहीं है. उनके टैटू से लेकर उनके फिल्मों तक में उनकी भक्ति झलकती है. अजय देवगन और काजोल ने शिव और पार्वती से प्रेरित होकर अपने घर का नाम ‘शिव शक्ति’ रखा है.

05

घर के अनोखे नामों की इस लिस्ट में गुजरे जमाने के दिग्गज अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा का नाम भी शामिल है. शत्रुघ्न सिन्हा के घर का नाम ‘रामायण’ है. उनकी बेटी और ‘दबंग’ एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा ने एक इंटरव्यू में अपने घर के नाम के पीछे की वजह बताते हुए कहा था कि उनके पिता के सभी भाइयों का नाम भी ‘रामायण’ के किरदारों से लिया गया है. यहां तक कि शत्रुघ्न सिन्हा के बेटों का नाम भी लव और कुश है.

06

इस लिस्ट में आखिरी नाम दिग्गज लेखक और फिल्म मेकर गुलजार साहब का है. गुलजार साहब अपनी बेटी से कितना प्यार करते हैं ये तो आप कई पब्लिक इवेंट में देख चुके हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि उन्होंने अपने आशियाने का नाम भी अपनी बेटी के नाम पर ही रखा है. उनके घर का नाम ‘बोस्कियाना’ है. बोस्की उनकी बेटी मेघना गुलजार का निक नेम है.

(टैग्सटूट्रांसलेट)बॉलीवुड सेलेब्स के अनोखे घर के नाम(टी)बॉलीवुड सेलेब्स के अनोखे बंगले के नाम(टी)रणबीर कपूर के नए घर का नाम(टी)रणबीर कपूर की उम्र(टी)रणबीर कपूर की बेटी का नाम(टी)रणबीर कपूर की पत्नी(टी)रणबीर कपूर की आने वाली फिल्में(टी)आलिया भट्ट के नए घर का नाम(टी)आलिया भट्ट की उम्र(टी)आलिया भट्ट का परिवार(टी)आलिया भट्ट के माता-पिता(टी)शिल्पा शेट्टी के घर का नाम(टी)शिल्पा शेट्टी उम्र(टी)शिल्पा शेट्टी की आने वाली फिल्में(टी)शिल्पा शेट्टी की ऊंचाई(टी)शिल्पा शेट्टी इंस्टाग्राम(टी)शिल्पा शेट्टी के पति(टी)शिल्पा शेट्टी के पति की आने वाली फिल्म(टी)शिल्पा शेट्टी के बच्चे(टी)अजय देवगन के घर का नाम(टी)अजय देवगन की उम्र(टी)अजय देवगन की आने वाली फिल्में(टी)अजय देवगन की ऊंचाई(टी)अजय देवगन इंस्टाग्राम(टी) अजय देवगन की पत्नी (टी) अजय देवगन के बच्चे (टी) काजोल की उम्र (टी) काजोल की आने वाली फिल्में (टी) काजोल द ट्रायल (टी) काजोल वेब सीरीज (टी) काजोल इंस्टाग्राम (टी) काजोल बहन (टी) काजोल की मां (टी) शत्रुघ्न सिन्हा के घर का नाम (टी) शत्रुघ्न सिन्हा की उम्र (टी) शत्रुघ्न सिन्हा की आने वाली फिल्में (टी) शत्रुघ्न सिन्हा की ऊंचाई (टी) शत्रुघ्न सिन्हा इन स्टैग्राम(टी)शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी(टी)शत्रुघ्न सिन्हा के बच्चे(टी)शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी(टी)शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे लव-कुश

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *