तेलंगाना की सीमेंट फैक्‍टरी में हादसा, कई मौतों की आशंका, बचाव कार्य जारी

हैदराबाद. तेलंगाना (Telangana)  के सूर्यापेट जिले के मेलाचेरुवू गांव की सीमेंट फैक्‍टरी में हादसे की खबर है. यहां कॉन्‍क्रीट मिक्‍सर ले जा रही मशीन के चौथी मंजिल से नीचे गिर जाने के कई लोग घायल हो गए हैं. ऐसी आशंका जताई गई है कि कई मौते हुईं हैं, लेकिन अभी उनकी पुष्टि नहीं हुई है. समाचार एजेंसी भाषा के अनुसार एक श्रमिक की मौत और 2 अन्‍य घायल हुए हैं.

समाचार एजेंसी भाषा को पुलिस अधिकारी ने बताया कि मशीन चौथी मंजिल पर फंस गई थी और उसे सुधारा जा रहा था, तभी वह अचानक नीचे गिर गई. अफसर के अनुसार, मेल्लाचेरुवु गांव स्थित फैक्टरी में निर्माण सामग्री को पटिया (स्लैब) बनाने के लिए भू-तल से छठी मंजिल पर ले जाया जा रहा था. इसमें एक श्रमिक की मौत हो गई, जबकि दो घायल हो गए. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

ये भी पढ़ें- Indore : सूदखोरों ने ली एक और जान, सुसाइड नोट में कारोबारी ने लिखा- माफ करना बच्चों आपकी फीस नहीं भर पाया

ये भी पढ़ें-  जिम कार्बेट: शिकारी जिसने बाघ को पाया बड़े दिल वाला जेंटलमैन

मध्‍यप्रदेश के श्रमिक की मौत, पश्चिम बंगाल के एक श्रमिक की हालत गंभीर
श्रमिकों में से एक, जिसकी पहचान मध्य प्रदेश के मूल निवासी 32 वर्षीय अरविंद सिंह के रूप में हुई, की मृत्यु हो गई है. हसन जमाल और राजा सिंह, दोनों पश्चिम बंगाल के मूल निवासी को इलाज के लिए कोडाद अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया. जमाल को शाम तक अस्पताल से छुट्टी दे दी गई, जबकि राजा सिंह को सिर में चोट लगी थी, उन्हें बेहतर इलाज के लिए हैदराबाद ले जाया जा रहा है.

प्रारंभिक जानकारी से नहीं लगता कोई फंसा है- पुलिस
उन्होंने बताया कि फैक्टरी में बचाव कार्य चल रहा है. हादसे के बाद कई लोगों के फंसे होने की खबरों के बारे में पूछे जाने पर अधिकारी ने कहा कि प्रारंभिक जानकारी के आधार पर ऐसा नहीं लगता कि कोई फंसा है. अधिकारी ने कहा कि हालांकि, मशीन को वहां से हटाए जाने के बाद ही वे इस बारे में पुष्टि कर सकते हैं. मेलाचेरुवु पुलिस स्टेशन के उप-निरीक्षक पी सुरेश यादव ने कहा कि स्लैब बिछाते समय, श्रमिकों ने कंक्रीट मिश्रण को पांचवीं मंजिल तक ले जाने वाले पाइप में रुकावट देखी और चौथी मंजिल पर पाइप में रुकावट को दूर करने के लिए तीन कर्मचारी काम पर लग गए.

टैग: सीमेंट फैक्ट्री, तेलंगाना

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*