तीनों खान को अप्रोच की जाने वाली सुपरफ्लॉप, डायरेक्टर की बनी पहली और आखिरी फिल्म, बजट तक निकालना हुआ मुश्किल

नई दिल्ली. बॉलीवुड में हर मेकर्स तीनों खान सलमान, शाहरुख और आमिर को अपनी फिल्मों में कास्ट करना चाहता है. साल 2002 में आई अनुपम खेर की फिल्म ‘ओम जय जगदीश’ के लिए भी फिल्म में इन तीनों स्टार्स को फिल्म ऑफर की गई थी. अनुपम खेर के डायरेक्शन में बनी ये पहली फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई थी. इस फिल्म के बाद अनुपम खेर ने अब तक कोई फिल्म डायेरक्ट नहीं की है.

अनुपम इस फिल्म में तीनों खान को सगे भाईयों के रोल में कास्ट करना का मन बना चुके थे. लेकिन तीनों ने ही डेट्स का हवाला देते हुए इस फिल्म में काम करने से इनकार कर दिया था. इसके बाद फिल्म में अनुपम ने अनिल कपूर, फरदीन खान और अभिषेक बच्चन को लेकर इस फिल्म को पूरा किया था. हालांकि पहले फिल्म में शांति (अनिल कपूर के अपोजिट) वाले रोल के लिए भी माधुरी दीक्षित को अप्रोच किया गया था. लेकिन बाद में तब्बू को साइन किया लेकिन फाइनली ये रोल फिल्म में महिमा चौधरी ने निभाया था. इस फिल्म की एक और खास बात ये थी कि इस फिल्म से सिंगर अदनान सामी भी बतौर एक्टर इंडस्ट्री में कदम रखने वाले थे. बाद में उनका रोल भी अन्नू कपूर ने निभाया.

पिता राइटर, भाई सुपरस्टार, फिर भी करियर की पहली फिल्म में विलेन बना ये एक्टर, वजह जान चौंक जाएंगे आप

यशराज बैनर ने रखी थी ये बड़ी शर्त
90 के दशक में तीनों खान को हर मेकर्स अपनी फिल्मों में देखना चाहते थे. शाहरुख खान, सलमान खान और आमिर खान को साथ कास्ट करना मतलब फिल्म की गारंटी समझा जाता था. साल 2000 में जब अनुपम खेर ने इस फिल्म के डायरेक्शन के साथ निर्देशन की दुनिया में हाथ आजमाने का फैसला किया तो उस दौरान अनुपम को एक अच्छी स्टोरी मिली और वे इसे लेकर यशराज के पास गए थे. लेकिन उन्होंने अभिनेता के सामने शर्त रखी थी कि अगर वह फिल्म में सलमान, शाहरुख और आमिर को कास्ट कर लेते हैं तो यशराज बैनर इस फिल्म को प्रोड्यूस जरूर करेगा.

पोस्टर

(फोटो साभार:IMDB)

इस बहाने से तीनों खान ने किया इनकार
अनुपम खेर तीनों खान के साथ बहुत अच्छा बॉन्ड शेयर करते थे. फिर वह तीनों के साथ ही फिल्मों में काम भी कर चुके थे. ऐसे में उन्हें लगा था कि वह कहेंगे तो तीनों फिल्म का हिस्सा बनने के लिए तैयार हो जाएंगे. लेकिन सभी ने डेट्स की प्रॉब्लम रखते हुए फिल्म में काम करने से इनकार कर दिया था. वहीं रानी मुखर्जी, काजोल और प्रीति जिंटा ने फिल्म में काम करने से इनकार कर दिया. लेकिन अनुपम फिल्म बनाने का मन बना चुके थे तो उन्होंने अनिल कपूर, फरदीन खान और अभिषेक बच्चन को लेकर फिल्म को कंप्लीट किया. फिल्म में महिमा चौधरी, उर्मिला मातोंडकर और तारा शर्मा को फाइनल किया गया और फिल्म को वासु भगनानी ने प्रोड्यूस किया.

बता दें कि अनिल कपूर, फरदीन खान स्टारर ये फिल्म 13 करोड़ के बजट में बनकर तैयार हुई थी. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस औंधे मुंह गिरी. अनुपम खेर का निर्देशक बनने का सपना भी चूर-चूर हो गया था. फिल्म बड़ी मुश्किल से 14 करोड़ रुपए का कलेक्शन कर पाने में सफल हुई थी और ये अनुपम खेर की पहली और आखिरी फिल्म साबित हुई थी.

टैग: अमीर खान, अनिल कपूर, अनुपम खेर, मनोरंजन विशेष, शाहरुख खान

(टैग्सटूट्रांसलेट)सलमान खान ने फिल्म खारिज कर दी(टी)शाहरुख खान ने फिल्म खारिज कर दी(टी)आमिर खान ने फिल्म खारिज कर दी(टी)ओम जय जगदीश 2002(टी)ओम जय जगदीश बॉक्सऑफिस कलेक्शन(टी)ओम जय जगदीश फ्लॉप फिल्म(टी)ओम जय जगदीश रिलीज डेट(टी)ओम जय जगदीश विकिपीडिया(टी)ओम जय जगदीश निर्देशक(टी)ओम जय जगदीश और अनुपम खेर (टी) अनुपम खेर निर्देशित फिल्म ओम जय जगदीश (टी) अनुपम खेर पहली और आखिरी निर्देशित फिल्म ओम जय जगदीश (टी) अनिल कपूर (टी) फरदीन खान (टी) रानी मुखर्जी (टी) काजोल (टी) महिमा चौधरी (टी) यश चोपड़ा (टी) अभिषेक बच्चन (टी) अनुपम खेर आने वाली फिल्म (टी) अनुपम खेर फिल्म सूची (टी) अनुपम खेर उम्र(टी)अनुपम खेर की हिट फिल्में(टी)अनुपम खेर इंस्टाग्राम

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*