टीम इंडिया के कप्तान पर एक्शन, ICC ने लगाया 2 मैच का प्रतिबंध, विदेशी दौरे पर आउट होने पर गुस्सा दिखाना पड़ा महंगा

नई दिल्ली. भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर पर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने कड़ा एक्शन लिया है. बांग्लादेश के खिलाफ शनिवार को मुकाबले में आउट होने के बाद गुस्सा दिखाने और मैच के बाद अंपायर से गलत व्यवहार करने की वजह से उनको 2 मैच के लिए प्रतिबंध लगाया गया है. इस एक्शन की वजह से भारतीय टीम को एशिया कप के शुरुआती मुकाबलों में कप्तान के बिना उतरना होगा.

हरमनप्रीत कौर ने बांग्लादेश के खिलाफ टाई हुए तीसरे और अंतिम वनडे आउट होने के बाद गुस्सा होकर स्टंप पर बल्ला मारा था. उनको खेल के सामान को नुकसान पहुंचाने और अंपायरों की आलोचना करने के लिए दो मैच का प्रतिबंध झेलना पड़ेगा. इस सजा के बाद यह तय हो गया है कि वह एशियाई खेलों के शुरुआती मैचों में नहीं खेल पाएंगी.

हरमनप्रीत कौर को मैच के दौरान बांग्लादेश की गेंदबाज नाहिदा अख्तर की गेंद पर LBW करार दिया गया था लेकिन उन्होंने दावा किया कि गेंद उनके बल्ले के निचले हिस्से में लगी है. फील्ड अंपायर द्वारा आउट करार दिए जाने के बाद जब वह पवेलियन की तरफ लौट रही थी तो अपना गुस्सा स्टंप पर निकाला. अंपायर के प्रति उन्होंने अपना गु्स्सा खुलकर जाहिर किया था.



हरमनप्रीत कौर ने आउट होने बाद तो बवाल काटा ही लेकिन इसके बाद अवार्ड सेरोमनी के दौरान जब फोटो सेशन हो रहा था तब अंपायरों की आलोचना की. भारतीय कप्तान ने अंपायर का अपमान करते हुए बांग्लादेश की कप्तान को यह तक कह दिया कि अंपायरों को दोनों टीमों के साथ ट्रॉफी समारोह में हिस्सा लेना चाहिए. क्योंकि मैच का नतीजा अंपायर फैसले की वजह से ही बदला है.

टैग: हरमनप्रीत कौर, भारत बनाम बांग्लादेश

(टैग्सटूट्रांसलेट)हरमनप्रीत कौर निलंबित(टी)हरमनप्रीत कौर(टी)हरमनप्रीत कौर विवाद(टी)हरमनप्रीत कौर का गुस्सा(टी)कप्तान हरमनप्रीत कौर(टी)हरमनप्रीत कौर गुस्सा(टी)हरमनप्रीत कौर बनाम बांग्लादेश(टी)हरमनप्रीत कौर एक्शन(टी)हरमनप्रीत कौर

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*