सरकारी नौकर छोड़ पकड़ी एक्टिंग की राह, कॉमेडी के जरिए बनाई अलग पहचान, साइल रोल ने कभी नहीं छोड़ा पीछा

नई दिल्ली. टीवी और फिल्मों में अपने कॉमिक अंदाज से लोगों को हंसा हंसा कर लोट-पोट कर देने वाले कॉमेडी किंग अशोक सराफ (Ashok Saraf) आज किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. अपने एक्टिंग करियर में उन्होंने मराठी और हिंदी फिल्मों में काम करके खूब नाम कमाया और आज भी कमा रहे हैं. अपने एक्टिंग करियर में उन्होंने काफी काम किया है लेकिन वह ज्यादातर साइड रोल में ही नजर आए. मराठी फिल्मों को छोड़ दें तो बॉलीवुड फिल्मों में साइड रोल ने कभी उनका पीछा नहीं छोड़ा.

‘सिंघम’ ,बंधन और ‘करण अर्जुन’ जैसी कई फिल्मों में अशोक सराफ अपनी कॉमेडी से दर्शकों को गुदगुदा चुके हैं. इनके निभाए ज्यादातर किरदार और इनके डायलॉग लोगों के जहन में आज भी बसे हुए हैं. कई फिल्मो में तो इनके किरदार इतने लाजवाब रहे हैं कि दर्शकों ने इन्हें साइड रोल में होते हुए नोटिस किया और खूब पसंद किया. इनके अधिकतर किरदार तो आपको याद भी होंगे. एक्टर ने ना सिर्फ हिंदी फिल्म इंडस्ट्री, बल्कि मराठी फिल्मों में भी काफी शानदार काम किया है. हिंदी फिल्मों में ये सलमान, शाहरुख, जैकी श्रॉफ और अजय देवगन जैसे सितारों के साथ भी फिल्मों में काम कर चुके हैं.ट

शाहिद कपूर नहीं, ये एक्टर था ‘कबीर सिंह’ के लिए पहली पसंद, मिल जाती फिल्म तो आज अलग दिशा में होता करियर

सरकारी नौकरी छोड़ रखा फिल्मों में कदम
एक्टिंग की दुनिया में आने से पहले अशोक ने सरकारी बैंक में जॉब भी की थी. लेकिन एक्टर बनने का सपना उन्हें इंडस्ट्री में ले आया. दरअसल, उनके पिता उन्हें कोई साधारण नौकरी करवाना चाहते थे. वह चाहते थे कि वह कोई नौकरी करें ना की एक्टिंग. लेकिन अपनी पिता की बात का भी एक्टर ने पूरा मान रखते हुए एक्टर ने स्टैट बैंक ऑफ इंडिया में नौकरी की और साथ ही साथ थिएटर भी करत रहे. अपने सपने को उन्होंने कभी मरने नहीं दिया. सरकारी नौकरी छोड़ एक्टिंग की दुनिया में आने का उनका डिसीजन गलत साबित नहीं हुआ इंडस्ट्री में उन्हें खूब काम मिला और उन्होंने अपने किरदारों से दर्शकों के दिलों पर खूब राज किया.

टीवी और फिल्मों में काम करके बने कॉमेडी किंग
बॉलीवुड एक्टर अशोक सराफ ने मराठी ‘सिंघम’, ‘करण अर्जुन’, ‘गुप्त’, ‘क्या दिल ने कहा’, ‘जोड़ी नंबर वन’, ‘प्यार किया तो डरना क्या’ जैसी 50 से ज्यादा से भी ज्यादा हिंदी फिल्मों औ टीवी सीरियल ‘नैना ओ नैना’, ‘हम पांच’, ‘ये छोटी बड़ी बातें’ जैसे कई टीवी शोज में भी अपना एक्टिंग टैलेंट दिखाया है. साल 1990 में निवेदिता जोश से शादी की थी इन दोनों की उम्र में 18 साल का अंतर है. खुद से कम उम्र की लड़की से शादी करने को लेकर भी वह खूब चर्चा में रहे थे. फिल्मों और टीवी दोनों ही जगह उनके काम को खूब पसंद किया गया. आज भी वह अपने कॉमिक अंदाज से दर्शकों का दिल जीत रहे हैं.

300 से ज्यादा फिल्मों में किया काम
अशोक सराफ ने साल 1969 से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. करियर इन्होंने मराठी फिल्मों से शुरू किया था. मराठी इंडस्ट्री में तो इन्हें अशोक सम्राट कहकर भी पुकारा जाता है. मराठी फिल्मों में तो इन्होंने बतौर लीड भी काम किया है. लेकिन हिंदी फिल्मों में इन्हें कभी लीड रोल प्ले करने का मौका नहीं मिला. अपने करियर में अब तक 250 मराठी फिल्में कीं, जिसमें से 100 कॉमर्शियली हिट भी हुईं. इसके अलावा वह कई हिंदी फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं. अपने कॉमेडी से वह फैंस का दिल जीतना बखूबी जानते हैं.

टैग: बॉलीवुड अभिनेता, बॉलीवुड नेवस, मनोरंजन विशेष

(टैगस्टोट्रांसलेट) अशोक सराफ (टी) मराठी फिल्म (टी) सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन (टी) अशोक सराफ (टी) अशोक सराफ समाचार (टी) अशोक सराफ फिल्म (टी) अशोक सराफ कौन हैं (टी) अशोक सराफ करण अर्जुन (टी) अशोक सराफ सराफ फिल्म टी) अशोक सराफ जीवनी (टी) अशोक सराफ परिवार (टी) अशोक सराफ लव स्टोरी (टी) अशोक सराफ करियर (टी) अशोक सराफ मराठी फिल्मों में (टी) अशोक सराफ बॉलीवुड किंग अशोक सराफ (टी) अशोक सराफ लव लाइफ (टी) अशोक सराफ मैरिज लाइफ (टी) अशोक सराफ हिट फिल्में (टी) अशोक सराफ डेब्यू मूवी (टी) कौन अशोक सराफ (टी) कहां अशोक सराफ (टी) अशोक जॉब (टी) अशोक सराफ उम्र (टी) अशोक सराफ टीवी डेब्यू (टी) अशोक सराफ फ्लॉप फिल्में (टी) अशोक सराफ मूवी लिट

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*