‘विराट भैया ने गले लगाया… कुछ पल के लिए मैं तो दूसरी दुनिया में चला गया, अद्भुत था वो क्षण’

हाइलाइट्स

विराट कोहली ने डेब्यूटेंट को लगाया गले तो खुशी से झूम उठा भारतीय पेसर
विंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के जरिए मुकेश कुमार ने किया डेब्यू

पोर्ट ऑफ स्पेन. भारत और वेस्टइंडीज (IND v WI) के बीच 2 मैचों की सीरीज के दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच के जरिए तेज गेंदबाज मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) को डेब्यू का मौका मिला. मुकेश के लिए बिहार से बंगाल और फिर टीम इंडिया में एंट्री आसान नहीं रही. उन्होंने जैसे ही पहला विकेट हासिल किया, विराट कोहली ने झट से उन्हें गले लगा लिया. मुकेश कुमार के लिए यह किसी सपने से कम नहीं था. जिस खिलाड़ी को वह वर्षों से टीवी पर देख रहे थे उसने अचानक उन्हें गले लगा लिया, इसपर उन्हें यकीन ही नहीं हो रहा था. मुकेश का कहना है कि कुछ समय कि लिए उन्हें लगा कि वह दूसरी दुनिया में चले गए हैं.

अपने 30वें जन्मदिन से कुछ महीने पहले ही टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले बिहार के गोपालगंज जिले के मुकेश कुमार पिछले 7 साल में बंगाल की अंडर 23 टीम से लेकर भारत ए के लिए खेल चुके हैं. मोहम्मद सिराज के साथ बीसीसीआई टीवी से बातचीत में उन्होंने कहा ,‘मुझे जब विकेट मिला तो विराट भैया भागकर आए और मुझे गले लगा लिया. मैं किसी और दुनिया में ही चला गया. इतने साल तक टीवी पर जिसे मैं देखता आया, उसने मुझे गले लगाया. अद्भुत अनुभव था.’

जाफर ने वर्ल्ड कप के लिए चुनी 15 सदस्यीय टीम, शिखर धवन की कराई वापसी, ईशान- यशस्वी को किया इग्नोर

रुक जाना नहीं तू कहीं… योगेश्वर दत्त ने ट्रायल्स में हारने वाले ‘साथी’ पहलवानों का यूं बढ़ाया हौसला

रोहित ने गेंदबाजी को लेकर थी ये बात
उन्होंने कहा ,‘जब आप और जेडी (उनादकट) भाई गेंदबाजी कर रहे थे तो रोहित भाई ने कहा था कि इस पिच पर तुरंत विकेट नहीं मिलेंगे. मेहनत करनी पड़ेगी.’ मानसिक रूप से वह तैयार था लेकिन जब टीम बैठक में मैच से एक दिन पहले उसे पदार्पण के बारे में बताया गया तो उसे कुछ समय लगा.

‘पता चला कि मैं डेब्यू कर रहा हूं, यकीन नहीं हुआ’
बकौल मुकेश,‘जब मुझे पता चला कि मैं सच में खेल रहा हूं तो मैं स्तब्ध रह गया. मैं हमेशा से खेलने के लिए तैयार था और इसलिए ही टीम बैठक में गया था. मुझे ऐसा लग रहा था कि शायद मौका मिल सकता है. यहां सुबह थी और भारत में शाम हो रही थी. मैं शाम को होटल पहुंचा तो मां से बात की. मैंने कहा कि मां मैं देश के लिए खेल रहा हूं. मेरे सभी रिश्तेदार भी बहुत खुश हैं जिन्होंने शुरू से मेरा साथ दिया.’मुकेश को 308 नंबर की टेस्ट कैप आर अश्विन ने दी. मुकेश ने इससे पहले पिछले आईपीएल सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के लिए अच्छी गेंदबाजी की थी.

टैग: भारत बनाम वेस्टइंडीज, मुकेश कुमार, विराट कोहली

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*