वह खेल से बड़ी नहीं हैं, इससे भारतीय क्रिकेट का नाम… कप्तान पर फूटा दिग्गज का गुस्सा, कार्रवाई की मांग की

हाइलाइट्स

हरमनप्रीत कौर ने अंपायर से की बहस
आउट होने के बाद बैट को स्टंप पर दे मारा

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज मदनलाल (Madan Lal) ने महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur)  के रवैये से खासे नाराज हैं. 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य रहे मदनलाल ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से हरमनप्रीत के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है. भारत और बांग्लादेश के बीच खेला गया तीसरा और आखिरी वनडे मैच टाई रहा. इस मुकाबले में हरमनप्रीत बल्ले से कुछ खास योगदान नहीं दे सकीं. वह 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं.

एलबीडब्ल्यू आउट होने के बाद हरमनप्रीत ने अपना गुस्सा स्टंप पर दिखाया. उन्होंने पवेलियन लौटते समय बल्ला स्टंप पर दे मारा. इसके बाद वह फील्ड अंपायर से बहस करती हुई दिखाई दीं. मैच के बाद प्रजेंटेशन सेरेमनी में भी अंपायरिंग की कड़ी आलोचना की. हरमनप्रीत के बयान से बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) भी निराश है.

जाफर ने वर्ल्ड कप के लिए चुनी 15 सदस्यीय टीम, शिखर धवन की कराई वापसी, ईशान- यशस्वी को किया इग्नोर

Harmanpreet Kaur, india women vs bangladesh women, bcci, madan lal, madan lal lashes out harmanpreet kaur, madan lal on harmanpreet kaur, madan lal on harmanpreet kaur behaviour, harmanpreet criticiced umpiring, ind w vs ban w odi series madan lal harmanpreet kaur, हरमनप्रीत कौर, मदन लाल, भारत बनाम बांग्लादेश महिला वनडे

मदन लाल का ट्वीट

‘बीसीसीआई को हरमनप्रीत पर कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए’
मदनलाल ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘ बांग्लादेश महिला टीम के खिलाफ हरमनप्रीत का व्यवहार दयनीय था. वह खेल से बड़ी नहीं हैं. इससे भारतीय क्रिकेट का नाम खराब हुआ है. बीसीसीआई को कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए.’ हरमनप्रीत के इस व्यवहार के लिए आईसीसी ने मैच फीस का 75 फीसदी जुर्माना लगाया. इसके लिए उन्हें 3 डिमेट अंक भी दिया गया. डिमेरिट अंक दरअसल, खिलाड़ियों के मैदान पर अनुचित व्यवहार के लिए दिया जा जाता है. यदि एक साल के अंदर किसी खिलाड़ी को 4 डिमेरिट अंक मिलने पर उसपर एक टेस्ट मैच या दो लिमिटेड ओवरों के मैच के लिए बैन किया जा सकता है.

भारत बनाम बांग्लादेश तीसरा वनडे टाई रहा
बांग्लादेश ने इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए ओपनर फर्गाना हक के 107 और शमीमा सुल्ताना के 52 रन के दम पर 50 ओवर में 4 विकेट पर 225 रन बनाए. जवाब में भारतीय टीम हरलीन देओल के 77 और स्मृति मंधाना के 59 रन के बावजूद 49. 3 ओवर में 225 रन पर ढेर हो गई. 3 मैचों की सीरीज 1-1 की बराबरी पर खत्म हुई.

टैग: बीसीसीआई, हरमनप्रीत कौर, मदन लाल

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*