‘भाग मिल्खा भाग’ के पूरे हुए 10 साल, 30 शहरों में फिर से होने जा रही रिलीज, इस तारीख को थिएटर्स में देगी दस्तक

नई दिल्ली. फरहान अख्तर और सोनम कपूर स्टारर फिल्म ‘भाग मिल्खा भाग’ की रिलीज को 10 साल पूरे हो चुके हैं. साल 2013 में रिलीज हुई ये फिल्म मिल्खा सिंह के जीवन पर आधारित थी और दर्शकों ने इसे काफी पसंद किया था. अब फिल्म की रिलीज को एक दशक पूरे होने के अवसर पर फिल्म मेकर्स ने दर्शकों को एक बेहतरीन तोहफा दिया है. फिल्म के निर्देशक राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने हाल ही में फिल्म को एक बार फिर से थिएटर में रिलीज करने का ऐलान किया है.

हिंदुस्तान टाइम्स संग बातचीत के दौरान फिल्म डायरेक्टर ने कहा कि मिल्खा सिंह अब हमारे बीच मौजूद नहीं हैं. इसलिए हम इस फिल्म को एक बार फिर से थिएटर में रिलीज कर उन्हें श्रद्धांजलि देना चाहते हैं. राकेश ओमप्रकाश मेहरा कहते हैं, “ हम फिल्म की कास्ट, क्रू और पूरी टीम के लिए एक स्पेशल स्क्रीनिंग रखने जा रहे हैं. मिल्खा जी की बेटी भी हमारे साथ जुड़ेंगी और उनके बेटे जो अभी लंदन में हैं, वह भी जुड़ने की पूरी कोशिश करेंगे”. बता दें, 26 जुलाई को मुंबई में फिल्म की स्क्रीनिंग रखी गई है.

6 अगस्त को होगी रिलीज-
फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग के बाद ‘भाग मिल्खा भाग’ को 6 अगस्त को थिएटर में रिलीज किया जाएगा. राकेश आगे कहते हैं कि ये फिल्म रिलीज के बाद से लगातर लोकप्रिय हुई है. इस फिल्म का हर किसी के लिए एक अलग मतलब है. ‘भाग मिल्खा भाग’ कईयों के लिए प्रेरणा स्रोत है. वह आगे बताते हैं, “ इस फिल्म ने सिर्फ स्पोर्ट्सपर्सन या जिम जाने वालों को ही नहीं, सबको प्रेरित किया है. मैं दुनियाभर में कई ऐसे लोगों से मिल चुका हूं जिन्होंने फिल्म से प्रेरित होकर जिंदगी में कुछ हासिल किया है. अब ये फिल्म मेरी नहीं बल्कि दर्शकों की है”.

सोनम कपूर ने लिए सिर्फ 11 रुपये-
‘भाग मिल्खा भाग’ डायरेक्टर राकेश ओमप्रकाश मेहरा के साथ ही फिल्म की स्टार कास्ट के लिए भी बेहद खास फिल्म थी. इस फिल्म से जुड़े यूं तो कई किस्से हैं, लेकिन एक किस्सा ऐसे है जिसने सबका खूब ध्यान खींचा था. दरअसल, इस फिल्म की शूटिंग के लिए एक्ट्रेस सोनम कपूर ने महज 11 रुपये की फीस ली थी. इस बात का जिक्र खुद  फिल्म निर्देशक ने अपनी किताब में किया है.

टैग: Bhaag Milkha Bhaag, मनोरंजन समाचार।, फरहान अख्तर, सोनम कपूर

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*