बाबर एंड कंपनी ने की पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से बगावत! रखी 4 बड़ी डिमांड, श्रीलंका दौरे के बाद फैसला

नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम समेत टीम के बड़े खिलाड़ी पीसीबी से नाखुश हैं. क्योंकि अब तक सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को लेकर क्रिकेट बोर्ड ने कोई समाधान नहीं निकाला है. पीसीबी का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट बीती 30 जून को ही खत्म हो गया है और इस वक्त बाबर एंड कंपनी बिना करार के ही श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है. पाकिस्तानी टीम के खिलाड़ियों ने पीसीबी से सैलरी में इजाफे की मांग के साथ ही खिलाड़ियों के हित में क्रिकेट के ढांचे को पूरी तरह बदलने की मांग की है.

क्रिकेट पाकिस्तान के मुताबिक, खिलाड़ियों ने अबतक अनुबंध विस्तार के किसी समझौते पर साइन नहीं किए हैं. इस बीच, बाबर एंड कंपनी ने कई मांग रखीं हैं, जिसपर वो पीसीबी की नई मैनेजमेंट कमेटी के मुखिया जका अशरफ से बात करना चाहते हैं. दरअसल, जब नजम सेठी पीसीबी चेयरमैन थे, तब सैलरी में 45 फीसदी बढ़ोतरी को लेकर चर्चा हुई थी. खिलाड़ी इसी मांग पर आगे बढ़ना चाह रहे हैं.

खिलाड़ियों की 4 बड़ी मांग
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल खिलाड़ी दूसरे क्रिकेट बोर्ड की तुलना में सैलरी चाहते हैं. इसके अलावा परिवार का स्वास्थ बीमा और एजुकेशन पॉलिसी. वहीं, स्पॉन्सर्स का खुलासा और आईसीसी के इवेंट से होने वाली कमाई में हिस्सेदारी. साथ ही विदेश लीग में हिस्सा लेने के लिए एनओसी जारी करने में और पारदर्शिता.

IND vs WI: ईशान किशन ने पहली टेस्ट फिफ्टी ठोकने के बाद ऋषभ पंत को क्यों बोला थैंक्यू? कोहली को भी किया याद

विदेशी लीग में खेलने के लिए एनओसी को लेकर भी खिलाड़ियों और पीसीबी के बीच गतिरोध है. इससे पहले, पीसीबी मेजर लीग क्रिकेट और ग्लोबल टी20 में भाग लेने के लिए हर खिलाड़ी से 25 हजार डॉलर की मांग कर चुका है. खिलाड़ियों ने इस फीस पर सवाल उठाए थे. क्योंकि उन्हें केवल 5 हजार डॉलर के कॉन्ट्रैक्ट द्वारा सैलरी दी गई थी. श्रीलंका दौरे से लौटने के बाद इस विषय पर पाकिस्तानी खिलाड़ियों और पीसीबी की नई कमेटी के बीच बातचीत की उम्मीद है.

टैग: बाबर आजम, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, पाकिस्तान क्रिकेट टीम, श्रीलंका

(टैग्सटूट्रांसलेट) बाबर आजम(टी)पाकिस्तान क्रिकेट टीम(टी)पीसीबी बनाम पाकिस्तान क्रिकेट टीम(टी)बाबर आजम वेतन(टी)पीसीबी केंद्रीय अनुबंध(टी)बाबर आजम खिलाड़ी केंद्रीय अनुबंध के बिना खेल रहे हैं(टी)पीसीबी खिलाड़ियों के बीच केंद्रीय अनुबंध को लेकर मतभेद(टी)पाकिस्तान टीम ने वेतन वृद्धि की मांग की(टी)पीसीबी विदेशी लीग एनओसी मुद्दा(टी)जका अशरफ(टी)श्रीलंका बनाम पाकिस्तान(टी)एसएल बनाम पाक दूसरा टेस्ट लाइव स्कोर(टी)एस श्रीलंका बनाम पाकिस्तान(टी)बाबर आजम समाचार(टी)पाकिस्तानी खिलाड़ियों के वेतन वृद्धि का मुद्दा(टी)पीसीबी नया केंद्रीय अनुबंध(टी)बाबर आजम समाचार(टी)क्रिकेट समाचार हिंदी में(टी)क्रिकेट समाचार

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*