पाकिस्तान के 3 प्लान जिनका भारत के पास नहीं था जवाब, फिर टूटा दिल, स्पिनर्स की जोड़ी ने मचाया कोहराम

नई दिल्ली. पाकिस्तान ने भारत को 128 रन से हराकर लगातार दूसरी बार इमर्जिंग एशिया कप के खिताब पर कब्जा कर लिया है. तैयब ताहिर के बेहतरीन शतक के दम पर पाकिस्तान ने कोलंबो में खेले गए फाइनल में 8 विकेट पर 352 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. ताहिर ने 71 गेंद पर 108 रन बनाए. 12 चौका और 4 छक्का जड़ा. जवाब में भारतीय टीम 40 ओवरों में 224 रन बनाकर पवेलियन लौट गई. अभिषेक शर्मा ने 61 रन बनाए. पाकिस्तान की ओर से बाएं हाथ के स्पिनर सुफियान मुकीम ने 3 विकेट झटके. 20 साल के मेहरान मुमताज को भी 2 विकेट मिला. मैच में पाकिस्तान की टीम 3 प्लान के साथ उतरी थी, जिसका भारतीय टीम के पास कोई जवाब नहीं था. आइए आपको इस बारे में बताते हैं…

1.मैच में टॉस भारतीय कप्तान यश धुल ने जीता. पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी के लिए कहा. मैच के बाद पाकिस्तान के कप्तान मोहम्मद हारिस ने कहा कि हम टॉस हार गए थे. पिच सपाट थी. इस कारण हमें बड़ा स्कोर बनाना था. पिछले मैच में मिली हार के बाद भी हमने नेचुरल खेल दिखाया. जहां तक भारतीय बल्लेबाजी की बात करें, तो हमने साईं सुदर्शन और अभिषेक शर्मा की बल्लेबाजी के फुटेज देखे. हमें पता था यदि ये दोेनों आउट हो जाएंगे, तो मैच हमारे लिए काफी आसान हो जाएगा. हमारे गेंदबाजों ने ऐसा किया भी.

2.भारतीय टीम ने ग्रुप राउंड में पाकिस्तान पर 8 विकेट से आसान जीत दर्ज की थी. उस मैच में पाकिस्तान ने तैयब ताहिर से लेकर सुफियान मुकीम तक को नहीं उतारा था. पाकिस्तान टीम के कोच मोहम्मद मशरुर ने कहा कि हम सेमीफाइनल में पहुंच चुके थे. इस कारण ताहिर और मुकीम को भारत के खिलाफ लीग राउंड में नहीं उतारा था. खिताबी मुकाबले में दोनों खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए सरप्राइज पैकेज साबित हुए.

भारत और बांग्लादेश टीम का झगड़ा पुराना, कभी वर्ल्ड कप में स्टंप-बैट लेकर भिड़ गए थे खिलाड़ी, देखें 5 बड़े विवाद

3.टीम इंडिया स्पिनर्स को अच्छे तरीके से खेलने के लिए जानी जाती है, लेकिन फाइनल में बाएं हाथ के स्पिनर्स की जोड़ी के सामने भारतीय खिलाड़ी कोई कमाल नहीं कर सके. 22 साल के सुफियान मुकीम ने 10 ओवरों में 66 रन देकर 3 विकेट झटके. इसमें अभिषेक शर्मा और कप्तान यश धुल का बड़ा विकेट शामिल था. वहीं 20 साल के ही बाएं हाथ के स्पिनर मेहरान मुमताज ने 8 ओवरों में 30 रन देकर 2 विकेट लिए. ध्रुव जुरेल और रेयान पराग को पवेलियन भेजा.

टैग: एशिया कप, भारत बनाम पाकिस्तान, पाकिस्तान, टीम इंडिया

(टैग्सटूट्रांसलेट) भारत बनाम पाकिस्तान एसीसी पुरुष इमर्जिंग कप 2023 भारत बनाम पाकिस्तान सईम अयूब साहिबजादा फरहान सुफियान मुकीम मेहरान मुमताज भारत बनाम पाकिस्तान एसीसी पुरुष इमर्जिंग कप विराट कोहली, मोहम्मद हारिस, सरफराज अहमद, साई सुदर्शन, अभिषेक शर्मा, निशांत सिंधु, रियान पराग, हर्षित राणा और मानव सुथार (टी) राजवर्धन हंगरगेकर (टी) क्रिकेट समाचार (टी) क्रिकेट समाचार हिंदी में (टी) हिंदी क्रिकेट समाचार (टी) टीम इंडिया (टी) पाकिस्तान (टी) भारत बनाम पाकिस्तान (टी) यश धूल (टी) क्रिकेट समाचार (टी) हिंदी क्रिकेट समाचार

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*