धर्मेंद्र ने जब Film से आशा पारेख को किया साइड! शर्मिला टैगोर की हुई चांदी,चाह कर भी कुछ नहीं कर पाए डायरेक्टर

नई दिल्ली. ऋषिकेश मुखर्जी (Hrishikesh Mukherjee) की फिल्म ‘चुपके चुपके’ साल 1975 में रिलीज हुई थी. यह उस साल की दूसरी फिल्म थी, जिसमें धर्मेंद्र, अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की तिकड़ी नजर आई थी. इससे पहले इन सभी को ‘शोले’ में एक साथ देखा गया था. जहां ‘शोले’ में इन सितारों को अलग ही अंदाज में देखा गया था.वहीं ‘चुपके चुपके’ में इन सभी का कॉमेडी अवतार देख दर्शक बेहद खुश थे. बताते चले कि ‘चुपके चुपके’ फिल्म बंगाली सुपरस्टार उत्तम कुमार और माधवी मुखर्जी की फिल्म ‘छद्मवेशी’ के रीमेक के तौर पर बनाई थी.

इस फिल्म ने धर्मेंद्र-अमिताभ की इमेज ही बदल डाली थी. यह धर्मेंद्र की पहली कॉमेडी फिल्म थी. आईएमबीडी की रिपोट्स की मानें तो जब ऋषिकेश मुखर्जी इस फिल्म को बनाने के बारे में सोच रहे थे तब उनके दिमाग में एक्ट्रेस आशा पारेख थी. उन्होंने आशा पारेख से वादा भी किया था जब भी वो फिल्म बनाएंगे वह उन्हें ही लीड रोल में रखेंगे. हालांकि ऐसा नहीं हो सका.

रिपोर्ट्स के अनुसार, जब फिल्म का निर्माण किया जा रहा था, तब उन दिनों धर्मेंद्र की बड़ी मांग थी. वह उस दौर के सुपरस्टार थे. फिल्म के सेट पर अक्सर उनके अनुसार चीजें होती थीं. हालांकि ऋषिकेश मुखर्जी काफी सख्त फिल्मकार रहे. कहा जाता है कि फिल्म के सेट पर वह अमिताभ बच्चन से लेकर धर्मेंद्र तक को छूट नहीं देते थे. लेकिन धर्मेंद्र उनके काफी करीब होने की वजह से इसका फायदा खूब उठाते थे.

आशा पारेख को फिल्म से किया साइड
बताया जाता है कि धर्मेंद्र की वजह आशा पारेख चाहकर भी इस फिल्म का हिस्सा नहीं बन पाई थी. धर्मेंद्र का मन उन दिनों शर्मिला टैगोर पर था. वह उन्हीं के साथ इस फिल्म को करना चाहते थे. इसलिए उन्होंने डायरेक्टर से इस बारे में बात की और फिल्म की हीरोइन को चेंज कर दिया. आशा की जगह शर्मिला संग धर्मेंद्र पर्दे पर रोमांस कर छा गए थे. इस बात के लिए आशा ने डायरेक्टर को कभी माफ नहीं किया. कहा जाता है कि धर्मेंद्र सिर्फ शर्मिला संग काम करने लिए राजी थे. किसी और के साथ वो इस फिल्म नहीं करना चाहते थे.

टैग: Amitabh Bachachan, Amitabh bachchan, धर्मेंद्र, मनोरंजन समाचार।, मनोरंजन विशेष, मनोरंजन थ्रोबैक, Jaya bachchan, शर्मिला टैगोर

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*