1990 से लेकर 2001 तक, आमिर-सनी की बॉक्स ऑफिस पर 3 बार हुई कड़ी टक्कर, जानें किसकी फिल्म ने मारी बाजी

नई दिल्ली. सनी देओल (Sunny Deol) अपनी नई फिल्म ‘गदर 2’ (gadar 2) की रिलीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. ये मूवी बहुत जल्द सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है. इसका पहला पार्ट यानी ‘गदर’ साल 2001 में रिलीज हुई थी. उस वक्त सनी देओल की इस फिल्म से आमिर खान (Aamir Khan) की ‘लगान’ (Lagaan) से क्लैश हुई थी. दोनों फिल्मों की टक्कर चर्चा का एक विषय बन गया था. हालांकि, बॉक्स ऑफिस पर एक बार नहीं बल्कि तीन बार आमिर खान और सनी देओल की फिल्में क्लैश हो चुकी हैं.

22 जून, 1990 को आमिर खान की फिल्म ‘दिल’ रिलीज हुई थी, जिसमें उन्होंने माधुरी दीक्षित के साथ स्क्रीन शेयर किया था. ये एक लव स्टोरी मूवी थी. उसी दिन सनी देओल की एक्शन मूवी ‘घायल’ ने दस्तक दी थी. बॉक्स ऑफिस पर दोनों फिल्मों की जमकर टक्कर हुई थी. ‘दिल’ ने बॉक्स ऑफिस पर 17 करोड़ रुपए छाप डाले थे वहीं, सनी देओल की ‘घायल’ 20 करोड़ की कमाई के साथ ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी.

‘घातक’ वर्सेज ‘राजा हिंदुस्तानी’
साल 1996 में आमिर खान और सनी देओल की बॉक्स ऑफिस पर एक फिर जबरदस्त टक्कर हुई. ‘राजा हिंदुस्तानी’ जहां गरीब लड़के और अमीर लड़की की लव स्टोरी पर आधारित थी. वहीं, सनी देओल ने ‘घातक’ में अपने ढाई किलो के हाथ से गुंडों की जमकर पिटाई की थी. 5.75 करोड़ में बनी ‘राजा हिंदुस्तानी’ ने दुनियाभर में 76 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था. ये फिल्म ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. दूसरी तरफ, सनी देओल की 6.25 करोड़ में बनी ‘घातक’ ने दुनियाभर में 26 करोड़ की कमाई के साथ सुपरहिट हुई थी.

‘लगान’ वर्सेज ‘गदर’
सनी देओल और आमिर खान साल 2001 में एक बार फिर बॉक्स ऑफिस पर भिड़े थे. 15 जून को ‘गदर’ और ‘लगान’ एक साथ थिएटर्स में रिलीज हुई थीं. आमिर खान ने अपनी इस फिल्म को खुद प्रोड्यूस किया था. 24 करोड़ में बनी इस मूवी ने दुनियाभर में 67 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर लिया था. वहीं, ये मूवी ऑस्कर के लिए भी नॉमिनेट हुई थी. वहीं, ‘गदर’ 19 करोड़ में बनी थी और 133 करोड़ रुपये की कमाई कर डाली थी.

टैग: अमीर खान, बॉलीवुड, मनोरंजन समाचार।, सनी देओल

(टैग्सटूट्रांसलेट)सनी देओल(टी)घायल(टी)घातक(टी)गदर(टी)आमिर खान(टी)आमिर खान बनाम सनी देओल(टी)सनी देओल की फिल्में आमिर खान के साथ क्लैश फिल्में(टी)दिल(टी)राजा(टी)हिंदुस्तानी(टी)लगान(टी)लगान बॉक्स ऑफिस कलेक्शन(टी)लगान बनाम गदर(टी)लगान गदर(टी)आमिर खान सनी देओल(टी)बॉलीवुड फिल्मों की बड़ी टक्कर(टी)गदर 2(टी)गदर 2 ट्रेलर(टी)गदर 2 फिल्म(टी)गदर 2 रिलीज डेट(टी)सनी देओल गदर 2(टी)तारा सिंह गदर 2(टी)मनोरंजन समाचार हिंदी में(टी)बॉलीवुड समाचार

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*