सिराज ने करियर का किया सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन, कैरेबियन बल्लेबाजी क्रम हुई तहस-नहस

हाइलाइट्स

सिराज ने कैरेबियन बल्लेबाजी क्रम को किया तहस-नहस
टेस्ट करियर का किया सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

नई दिल्ली. भारत और वेस्टइंडीज के बीच जारी टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला 20 जुलाई से पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जा रहा है. इस रोमांचक मुकाबले की पहली पारी में ब्लू टीम के होनहार तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) की धारदार गेंदबाजी देखने को मिली है. उन्होंने टीम के लिए पहली पारी में 23.4 ओवरों की गेंदबाजी की. इस बीच 2.53 की इकोनॉमी से 60 रन खर्च करते हुए सर्वाधिक पांच सफलता प्राप्त करने में कामयाब रहे. सिराज के शिकार जोशुआ दा सिल्वा, जेसन होल्डर, अल्जारी जोसेफ, केमार रोच और शैनन गेब्रियल बने.

मोहम्मद सिराज ने की टेस्ट करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी:

मोहम्मद सिराज के टेस्ट करियर की एक पारी में यह सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन भी है. इससे पहले उनका टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 73 रन खर्च कर पांच विकेट था. इस उम्दा प्रदर्शन के बाद सिराज के नाम टेस्ट क्रिकेट में पांच विकेट चटकाने का रिकॉर्ड तीन बार दर्ज हो गया है. सिराज ने भारत के लिए अबतक कुल 21 टेस्ट मुकाबले खेले हैं. इस बीच उनको 38 पारियों में 29.83 की औसत से 59 सफलता हाथ लगी है.

यह भी पढ़ें- Men’s Emerging Cup: फाइनल में टीम इंडिया की ‘यंगिस्तान’ ने किया निराश, पाकिस्तान का खिताब पर कब्जा

255 रन पर ढेर हुई वेस्टइंडीज:

भारत द्वारा पहली पारी में बनाए गए 438 रन के जवाब में वेस्टइंडीज की टीम अपनी पारी में 255 रन बनाने में कामयाब रही. मेजबान टीम के लिए पहली पारी में कप्तान क्रैग ब्रैथवेट सर्वाधिक 75 रन की अर्द्धशतकीय पारी खेलने में कामयाब रहे.

उनके अलावा पांचवें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए एलिक अथानाजे ने 37 और तेज नारायण चंद्रपॉल ने 33 रन का योगदान दिया. इन बल्लेबाजों के अलावा विपक्षी टीम के अन्य खिलाड़ी भारतीय गेंदबाजों के सामने हमेशा रन के लिए जूझते हुए ही नजर आए.

टैग: भारत बनाम वेस्टइंडीज, मोहम्मद सिराज, टीम इंडिया

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*