महाराष्ट्र-गुजरात में आफत बनी बारिश, कई शहरों में फ्लैश फ्लड, गाडियां-मवेशी बहे, IMD का रेड अलर्ट

नई दिल्‍ली. गुजरात और महाराष्‍ट्र में भारी बारिश के चलते कई क्षेत्रों में जन-जीवन अस्‍त-व्‍यस्‍त हो गया है. जूनागढ़ में बाढ़ जैेस हालात बने हुए हैं. मौसम विभाग ने अगले दो दिन के लिए जूनागढ़ सहित गुजरात के कई जिलों में रेड व ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. वहीं, महाराष्‍ट्र के इलाकों के लिए भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. भारत में मानसून इस वक्‍त चरम पर है. भारी बारिश के चलते नदियां उफान पर है. शिमला के नजदीक बादल फटने की घटना के कारण गाड़ियां और मवेशी बहते नजर आए.

गुजरात के मुख्‍यमंत्री राघवजी पटेल ने जूनागढ़ में बाढ़ जैसे हालातों के बीच अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं. अपडेट देते हुए उन्‍होंने कहा, ‘जूनागढ़ में आज (शनिवार को) भारी बारिश हुई. बड़ी मात्रा में पानी शहर में घुस गया है. लोग सुरक्षित हैं, हालांकि एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें वहां तैनात हैं,’

गुजरात ने इन क्षेत्रों में अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने जूनागढ़, जामनगर, देवभूमि द्वारका, कच्छ, सूरत, वलसाड, नवसारी और सूरत के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. इन क्षेत्रों मे अगले दो दिन भारी बारिश के आसार हैं. वहीं, अहमदाबाद, आनंद, भरूच, बनासकांठा, साबरकांठा, अमरेली, जामनगर, गिर सोमनाथ, कच्छ के लिए ऑरेंज अलर्ट की चेतावनी दी गई है. इसके अलावा सुरेंद्रनगर, दाहोद, राजकोट, बोटाद, वडोदरा, सूरत, नवसारी के लिए 24 जुलाई तक येलो अलर्ट जारी किया गया है.

महाराष्‍ट्र में ऑरेंज अलर्ट
मौसम विभाग ने रविवार को महाराष्‍ट्र के पालघर, ठाणे, रायगढ़, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग जिलों में अलग-अलग इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मध्य महाराष्ट्र के कोंकण, घाट क्षेत्रों में 23-26 जुलाई तक हल्की से मध्यम बारिश जबकि कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने कहा कि मराठवाड़ा में आज भारी बारिश हो सकती है.

उत्‍तर भारत में भी जोरदार बारिश
मौसम विभाग ने उत्‍तर भारत में भी बारी बारिश की आशंका जताई है. पंजाब, हरियाणा, हिमाचल और उत्‍तराखंड के कुछ इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग के चंद्रपुरी के पास भारी बारिश के कारण हाईवे पर मलबा इकट्ठा हो गया, जिससे लोगों को काफी दिक्‍कतों का सामना करना पड़ा.

टैग: बाढ़, गुजरात न्यूज़ टुडे, मौसम पूर्वानुमान

(टैग्सटूट्रांसलेट)गुजरात मौसम अपडेट(टी)महाराष्ट्र मौसम अपडेट(टी)जूनागढ़ मौसम पूर्वानुमान(टी)जूनागढ़ बाढ़ अपडेट(टी)जूनागढ़ बाढ़ जैसी स्थिति(टी)बाढ़(टी)गुजरात समाचार आज(टी)मौसम पूर्वानुमान

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*