महंगे हुए टमाटर तो चोरी का सिलसिला शुरू… बेंगलुरु में चोरों ने उड़ाई 2 लाख के टमाटर से भरी बोलेरो

बेंगलुरु. जब भी किसी चीज को मंहगा बताना होता है, तो हम तुरंत कह देते हैं कि ये तो सोने के दाम पर बिक रही है. किसी भी चीज के कीमती होने की वजह उसका दुर्लभ हो जाना होता है. जैसे इन दिनों टमाटर हो गए हैं. देश भर में टमाटर के दाम जिस तरह से आसमान छू रहे हैं, उसकी वजह से अब चोरों का ध्यान सोने-चांदी पर नहीं, टमाटरों पर आ गया है. शनिवार की रात को बंगलुरू में APMC यार्ड पुलिस स्टेशन इलाके में टमाटर से भरी हुई एक महिन्द्रा बोलेरो की चोरी हो गई है. पुलिस के मुताबिक बोलेरो में 2 लाख रुपये कीमत के टमाटर रखे हुए थे.

पुलिस ने बताया कि यह घटना तब हुई जब एक किसान चित्रदुर्ग जिले के हिरियूर से कोलार बाजार में टमाटर ले जा रहा था. तभी उसकी बोलेरो गलती से दूसरी कार से छू गई, जिसकी वजह से कार का शीशा टूट गया. पुलिस अधिकारी ने बताया कि इसके बाद कार में सवार लोग किसान और बोलेरो चालक के साथ बहस करने लगे. वे लोग अपनी कार के मुआवजे के तौर पर 10,000 रुपये की मांग कर रहे थे. जब बहस बढ़ने लगी, तो बदमाश चालक और किसान को बुडिगेरे में किसी सुनसान जगह पर ले गए. दोनों को वहां उतारा और वहां से भाग गए.

इसके बाद जब दोनों लोग जैसे-तैसे करके वापस मौके पर पहुंचे, जहां पर उनकी बोलेरो खड़ी हुई थी, तो देखा कि बोलेरो गायब है. ‘हिंदुस्तान टाइम्स’ की रिपोर्ट के मुताबिक गाड़ी के चालक शिवन्ना ने बताया कि दुर्घटना में कार को मामूली नुकसान पहुंचा था. लेकिन उसमें सवार लोगों ने मुआवजे के तौर पर 10,000 रुपये की मांग की और वह उन्हें धमकी भी देने लगे. चोरी हुई गाड़ी में टमाटर के 210 कैरेट रखे हुए थे, जिनकी कीमत करीब 2 लाख रुपये थी. इसके बाद चालक और किसान दोनों ने तुरंत पुलिस थाने में जाकर शिकायत दर्ज कराई. अधिकारियों ने बताया कि घटना शनिवार आधी रात के आसपास हुई और पुलिस फिलहाल अपराधियों की पहचान करने के लिए सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है.

पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 379 (चोरी) और 390 (डकैती) के तहत मामला दर्ज किया है. पुलिस सक्रिय रूप से मामले की जांच कर रही है. आरएमसी यार्ड पुलिस इंस्पेक्टर बी सुरेश ने कहा कि हमारे पास कुछ आशाजनक सुराग हैं और उम्मीद है कि हम जल्द ही अपराधियों को पकड़ लेंगे. टमाटर की कीमतें 100 रुपये प्रति किलो से ज्यादा होने की वजह से राज्य भर में किसान अतिरिक्त सतर्कता बरत रहे हैं. फिर भी लगातार इस तरह के टमाटर चोरी के मामले सामने आ रहे हैं.

टैग: बैंगलोर, Karnataka, टमाटर

(टैग्सटूट्रांसलेट)टमाटर(टी)सोरिंग प्राइस(टी)बैंगलोर(टी)कर्नाटक

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*