आर्यन जुयाल का विशेष साक्षात्कार, उन्हें देवधर ट्रॉफी के लिए चुना गया है – News18 हिंदी

पवन सिंह कुंवर


हल्द्वानी. क्रिकेटर आर्यन जुयाल (Aryan Juyal) उत्तराखंड के हल्द्वानी शहर के रहने वाले हैं और उत्तर प्रदेश की टीम से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं. सलामी बल्लेबाजी के रूप में उन्होंने कई यादगार पारियां खेली हैं. आर्यन इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में मुंबई इंडियन के भी सदस्य रह चुके हैं. इस साल उन्होंने इंग्लैंड में प्रोफेशनल क्रिकेट भी खेला, जिसमें उन्होंने लगातार चार शतक जड़े. हल्द्वानी के आर्यन ने इंग्लैंड में भी अपनी प्रतिभा का परिचय दिया और आज वह पूरे शहर और उत्तराखंड का नाम रोशन कर रहे हैं. अब उनका चयन देवधर ट्रॉफी (Deodhar Trophy Cricket Tournament) के लिए हुआ है.

देवधर ट्रॉफी के लिए यूपीसीए ने सेंट्रल जोन टीम का ऐलान कर दिया है. 15 सदस्यीय टीम में आर्यन जुयाल का नाम है. सेंट्रल जोन टीम की कमान वेंकटेश अय्यर को दी गई है, तो वहीं अनिकेत चौधरी को टीम का उप-कप्तान घोषित किया गया है. टीम में आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले रिंकू सिंह समेत कई खिलाड़ियों के नाम हैं. आर्यन के चयन के बाद उनके फैंस काफी खुश हैं. देवधर ट्रॉफी एक बड़ा मंच है. अगर इस मौके पर आर्यन जुयाल कमाल करते हैं, तो उनके करियर को नई उड़ान मिलेगी.

विदेशी धरती पर दिखाया दम

आर्यन जुयाल ने ‘लोकल 18’ से खास बातचीत में कहा कि यह साल उनके लिए काफी खास रहा है. उन्होंने इंग्लैंड में Leigh CC, Lancashire के खिलाफ अपने डेब्यू मुकाबले में 125 गेंदों में 85 रनों की पारी खेली. इसके बाद उन्होंने Wallasey क्रिकेट क्लब के खिलाफ भी फिफ्टी जमाई थी. लगातार तीन फिफ्टी जमा चुके आर्यन (ARYAN JUYAL SOUTHPORT & BIRKDALE) को इंग्लैंड में शतक का इंतजार था. WIGON क्रिकेट क्लब के खिलाफ उनका पहला शतक आया. आर्यन ने 130 रनों की पारी खेली. दूसरा शतक Ormskirk क्रिकेट क्लब के खिलाफ आया, जहां उन्होंने 157 रनों की पारी खेली थी.

कमाल का रहा है आर्यन जुयाल का प्रदर्शन

उत्तर प्रदेश के लिए खेलने वाले आर्यन जुयाल का प्रदर्शन पिछले घरेलू क्रिकेट (2022-2023) सीजन में भी शानदार रहा था. उन्होंने बताया कि विजय हजारे ट्रॉफी में उनके बल्ले से 8 पारियों में 494 रन निकले थे, जिसमें दो शतक और दो अर्धशतक भी शामिल हैं. आर्यन ने मजबूत महाराष्ट्र के खिलाफ 159 रनों की पारी खेली और सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया. विजय हजारे में अब तक आर्यन जुयाल कुल तीन शतक जमा चुके हैं. इसके साथ ही सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी उनके बल्ले से दो अर्द्धशतकीय पारी निकली थीं.

टैग: क्रिकेट खबर, स्थानीय18, यूके समाचार, Uttarakhand news

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*