Home Cricket VIDEO: ‘हमार आशीर्वाद तहरा साथ बा…’ डेब्यू के बाद मुकेश कुमार ने...

VIDEO: ‘हमार आशीर्वाद तहरा साथ बा…’ डेब्यू के बाद मुकेश कुमार ने मां को किया फोन, भारतीय पेसर के हाथ क्यों लगे कांपने?

30
0
Advertisement

हाइलाइट्स

मुकेश की मां बेटे को देश के लिए खेलते देख फूले नहीं समा रहीं
पेसर मुकेश कुमार को विंडीज के खिलाफ टेस्ट में डेब्यू का मौका मिला
मुकेश कुमार ने मैच के बाद शाम को मां को घर पर फोन किया

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) को वेस्टइंडीज के (IND vs WI) खिलाफ 2 मैचों की सीरीज के दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच में डेब्यू का मौका मिला. मुकेश को 308 नंबर की कैप अनुभवी ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने थमाई. डेब्यू की शाम मुकेश ने अपनी मां को फोन किया. फोन पर मुकेश की उनकी मां से क्या बातचीत हुई, इसका वीडियो बीसीसीआई ने सोशल मीडिया पर अपलोड किया है.

मुकेश कुमार बिहार के गोपालगंज जिले के रहने वाले हैं. उन्हें टीम इंडिया तक पहुंचने में कड़ी मेहनत करनी पड़ी. ऑटो चालक पिता ने मुकेश को काफी संघर्षों के बाद यहां तक पहुंचाया है. 29 साल के मुकेश कुमार बंगाल की ओर से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं. उन्हें पिछले सीजन आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स ने अपने साथ जोड़ा था. मुकेश ने अपने पहले आईपीएल सीजन में अपनी धारदार गेंदबाजी से प्रभावित किया था. इस समय वह टीम इंडिया के साथ वेस्टइंडीज में हैं जहां मेजबान टीम के साथ दूसरा टेस्ट मैच खेल रहे हैं.

विराट कोहली ने 500वें इंटरनेशनल मैच को बनाया यादगार, ब्रैडमैन के बराबर पहुंचे, विंडीज की दमदार शुरुआत

Advertisement



बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पेज पर मुकेश कुमार का एक वीडियो शेयर किया है. यह वीडियो मुकेश के डेब्यू के बाद का है. शाम को जब मुकेश होटल के अपने कमरे में पहुंचते हैं तब वह 308 नंबर की कैप को उठाकर कहते हैं, ‘ आज मुझे यह कैप मिला 308 जो अश्विन भाई ने दिया. मेरे लाइफ का आज सबसे अहम दिन था. इतने वर्षों की मेहनत का फल मुझे आज मिला.’ इसके बाद मुकेश अपनी मां को फोन लगाते हैं.

मुकेश की मां का खुशी का ठिकाना नहीं रहा
मुकेश कुमार फोन पर मां को बताते हैं कि इतने सालों से जो आपने मेरे लिए पूजा पाठ और मेहनत की है. उसका मुझे फल मिला है और मुझे देश के लिए खेलने का मौका मिला, जिसके बाद मां कहती हैं कि मुझे बहुत खुशी है. फिर मां भोजपुरी में कहती हैं ऐसे ही तुम आगे बढ़ते जाओगे, हमार आशीर्वाद तहरा साथ में बा.’ मां से बात करने के बाद मुकेश उसे हिंदी में बताते हैं कि मां ने उनसे क्या कहा. मुकेश ने बताया कि मां से बात करते समय उनके हाथ कांपने लगे. उन्हें समझ नहीं आ रहा था कि वह अपनी खुशी का इजहार कैसे करें.

मुकेश कुमार को दिल्ली कैपिटल्स ने 5.50 करोड़ में खरीदा था
मुकेश को घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन का इनाम आईपीएल में मिला. उन्हें दिल्ली कैपिटल्स ने खिलाड़ियों की नीलामी में 5.50 करोड़ रुपये में खरीदा. गोपालगंज जिले के मुकेश पहले खिलाड़ी हैं जिन्हें आईपीएल में खेलने का मौका मिला. इसके बाद मुकेश को भारतीय टीम के साथ जोड़ा गया और अब उन्हें विंडीज के खिलाफ इंटरनेशनल स्तर पर डेब्यू का मौका मिला है.

टैग: भारत बनाम वेस्टइंडीज, मुकेश कुमार

(टैग्सटूट्रांसलेट)मुकेश कुमार(टी)तेज गेंदबाज मुकेश कुमार(टी)भारत बनाम वेस्टइंडीज(टी)भारत का वेस्टइंडीज दौरा(टी)मुकेश कुमार का डेब्यू(टी)मुकेश कुमार का वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट डेब्यू(टी)मुकेश कुमार ने डेब्यू के बाद मां को फोन किया(टी)मुकेश कुमार 308 टेस्ट कैप नंबर(टी)मुकेश कुमार डेब्यू कैप आर अश्विन(टी)मुकेश कुमार आईपीएल टीम(टी)मुकेश कुमार टेस्ट डेब्यू बनाम विंडीज(टी) )मुकेश कुमार(टी)भारत बनाम वेस्टइंडीज

Source link

Previous articleसूर्यकुमार यादव ने 10 साल पहले बाबर को किया पस्त, अब यश धुल की बारी, भारत और पाकिस्तान के बीच एक और फाइनल
Next articleकभी पति से जुदा होने के खयाल से भी लगता था डर, ‘दूसरी औरत’ के चलते हुआ तलाक? अब BF संग फरमा रही हैं इश्क!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here