नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज सुबह 10.30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये नए भर्ती होने वाले 70,000 से अधिक लोगों को नियुक्ति पत्र देंगे. इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी नई सरकारी नौकरियां पाने वाले इन लोगों को संबोधित भी करेंगे. रोजगार मेला (Rozgar Mela) देश भर में कुल 44 जगहों पर आयोजित किया जाएगा. पीएम मोदी ने ट्वीट करके कहा कि ‘देश की युवा प्रतिभाओं को रोजगार के अधिक से अधिक अवसर मिलें, इसके लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध है. इस दिशा में रोजगार मेलों ने अपनी एक अहम पहचान बनाई है. इसी मेले की अगली कड़ी में आज सुबह 10.30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 70,000 से अधिक नियुक्ति-पत्र वितरित करने का सौभाग्य मिलेगा.’

इस पहल का समर्थन करने वाले केंद्र सरकार के विभागों के साथ-साथ राज्य सरकारों/केंद्र शासित प्रदेशों में भी सरकारी नौकरियों में भर्तियां हो रही हैं. देश भर से चुने गए नए कर्मचारी राजस्व विभाग, वित्तीय सेवा विभाग, डाक विभाग, स्कूल शिक्षा विभाग, उच्च शिक्षा विभाग, रक्षा मंत्रालय, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय, केंद्रीय सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम, जल संसाधन विभाग, कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग और गृह मंत्रालय सहित विभिन्न मंत्रालयों/विभागों में सरकार में शामिल होंगे. रोजगार मेला रोजगार पैदा करने को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री मोदी की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम है.

उम्मीद है कि रोजगार मेला आगे भी रोजगार पैदा करने में उत्प्रेरक के रूप में कार्य करेगा और युवाओं को उनके सशक्तिकरण और राष्ट्रीय विकास में भागीदारी के लिए सार्थक अवसर प्रदान करेगा. सरकारी सेवाओं में नवनियुक्त कर्मियों को आईजीओटी कर्मयोगी पोर्टल (Karmayogi Portal) पर एक ऑनलाइन मॉड्यूल कर्मयोगी प्रारंभ के माध्यम से खुद को प्रशिक्षित करने का अवसर भी मिल रहा है. जहां ‘कहीं भी किसी भी डिवाइस’ सीखने के प्रारूप के लिए 580 से अधिक ई-लर्निंग पाठ्यक्रम उपलब्ध कराए गए हैं.

टैग: रोज़गार, रोजगार समाचार, पीएम नरेंद्र मोदी, पीएम नरेंद्र मोदी न्यूज़

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *