4 मिनट का गाना, 1 बिलियन व्यूज से बनाया रिकॉर्ड, धनुष-सई पल्लवी की पलटी किस्मत, फिर you tube से क्यों हटा?

मुंबई। विजय थालापति की फिल्म ‘लियो’ (Leo) हो या फिर अल्लू अर्जुन की ‘पुष्पा 2’ (Pushpa 2), इन फिल्मों के म्यूजिक राइट्स रिलीज से पहले ही करोड़ों में बिक चुके हैं. साउथ सिनेमा का म्यूजिक फिल्म की तरह ही खास रहता है और इसके लिए काफी प्लानिंग की जाती है. ​फिल्मों के साथ ही गाने भी खूब धूम मचाते हैं. ऐसा ही एक गाना साल 2018 में रिलीज हुआ था, जिसने सफलता के नए रिकॉर्ड बना दिए थे. यह गाना साल 2018 में आई धनुष और साई पल्लवी की फिल्म ‘मारी 2’ (Maari 2) का था. आइए, song of the week में इस रिकॉर्ड ब्रेकिंग सॉन्ग की बात करते हैं.

धनुष स्टारर फिल्म ‘मारी 2’ 21 दिसम्बर 2018 को रिलीज हुई थी. फिल्म को बालाजी मोहन ने निर्देशित किया था. फिल्म का संगीत युवान शंकर राजा ने दिया था. फिल्म का गाना ‘राउडी बेबी’ 28 नवम्बर 2018 को जारी किया गया था. रिलीज होते ही यह लोगों की जुबां पर चढ़ गया था ​और देखते ही देखते यह नए रिकॉर्ड बनाने लगा था. 4:44 मिनट के इस गाने के सिर्फ 17 दिन के अंदर 100 मिलियन ​व्यूज हो गए थे.

400 मिलियन व्यूज, 11 साल बाद भी धनुष के Tanglish गाने का क्रेज, क्या है ‘वाय दिस कोलावेरी डी’ का मतलब?

1 बिलियन का आंकड़ा छूने वाल पहला गाना
पैपी सॉन्ग ‘राउडी बेबी’ की पॉपुलैरिटी लगातार बढ़ती गई. धनुष के हिट गाने ‘वाय दिस कोलावेरी डी’ को भी इस गाने ने जल्द ही पीछे छोड़ दिया था. अगगस्त 2019 में यह पहला तमिल गाना बन गया, जिसने 500 मिलियन व्यूज का आंकड़ा पार कर लिया. 16 नवम्बर 2020 को इस गाने ने 1 बिलियन का आंकड़ा पार कर लिया और ऐसा करने वाला यह पहला तमिल गाना था. बता दें इस गाने को धनुष और धी ने गाया था और इसकी कोरियोग्राफी प्रभुदेवा ने की ​थी.

” isDesktop=’true’ id=’6975233′ >

यू-ट्यूब से क्यों हटा?
सई पल्लवी और धनुष के इस गाने ने जैसे ही 1.3 बिलियन का आंकड़ा पार किया, अगले ​ही दिन अचानक यह यू ट्यूब से हट गया. यह सभी के लिए शॉकिंग था कि ऐसा क्यों हुआ? बाद में पता चला कि धनुष के फिल्म प्रोडक्शन हाउस का यू ट्यूब चैनल वंडरबार फिल्म्स को हैक कर लिया गया था और इसी कारण गाना हट गया था. बाद में इश्यु सॉल्व किया गया और फिर से गाना अपलोड किया गया. बता दें कि गाने को अब तक 1.4 बिलियन से भी ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं.

टैग: Dhanush, धनुष मूवी, मनोरंजन विशेष, साई, साउथ सिनेमा, दक्षिण सिनेमा समाचार

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*