हाथ में सूजन…शरीर में अकड़न के बावजूद भारत के खिलाफ ठोका शतक, ‘पिंकी’ ने किया बांग्लादेश का इंतजार खत्म

हाइलाइट्स

भारत के खिलाफ बांग्लादेश की महिला टीम ने तीसरे वनडे में 225 रन बनाए
फरगाना हक बांग्लादेश की तरफ से शतक जमाने वाली पहली महिला क्रिकेटर बनीं

नई दिल्ली. भारत और बांग्लादेश की महिला टीमों के बीच वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच मीरपुर में खेला जा रहा. इस मैच में बांग्लादेश ने पहले बैटिंग की और 4 विकेट के नुकसान पर 225 रन बनाए. बांग्लादेश की तरफ से ओपनर फरगाना हक पिंकी ने शतक ठोका. वो बांग्लादेश की तरफ से वनडे में शतक ठोकने वालीं पहली महिला क्रिकेटर हैं. उन्होंने शेफाली वर्मा की गेंद पर चौका मार अपना शतक मारा. इस पारी के दौरान उन्होंने सिर्फ 7 चौके ही मारे. यानी फरगाना ने बाकी रन दौड़कर बनाए. मीरपुर के उमस भरे मौसम में ये फरगाना पर भारी पड़ा और पूरी पारी के दौरान वो मांसपेशियों में खिंचाव से जूझती रहीं. इसके बावजूद बांग्लादेश के लिए इतिहास रचा.

फरगाना हक ने 160 गेंदों पर 107 रन बनाए. वो बांग्लादेश की पारी की आखिरी गेंद पर रन आउट हो गईं. पिंकी के शतक के दम पर बांग्लादेश ने 50 ओवर में 4 विकेट पर 225 रन बनाए. ये बांग्लादेश का वनडे में दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है. इससे पहले बांग्लादेश ने पाकिस्तान के खिलाफ 2022 के वनडे वर्ल्ड कप में 7 विकेट के नुकसान पर 234 रन बनाए थे.

फरगना ने बांग्लादेश के लिए पहला वनडे शतक ठोका
फरगाना के शतक के अलावा शमीमा सुल्ताना ने भी अर्धशतक जमाया. इन दोनों ने बांग्लादेश को भले ही धीमी शुरुआत दिलाई लेकिन पावरप्ले में विकेट नहीं गिरने दिया. बांग्लादेश का पहला विकेट 93 रन के स्कोर पर गिरा. शमीमा सुल्ताना 52 रन बनाकर आउट हुईं. उनके आउट होने के बाद फरगना को कप्तान निगार सुल्ताना का साथ मिला. उन्होंने 24 रन बनाए. दोनों ने मिलकर बांग्लादेश को 164 रन के स्कोर तक पहुंचाया. ऋतु मौनी 2 रन पर आउट हुईं. उनके बाद आईं शोभना ने पिंकी का साथ दिया और बांग्लादेश 225 रन तक पहुंचा.

वर्ल्ड कप में दिलाई थी पहली जीत
फरगाना ने इससे पहले बांग्लादेश को पिछले साल महिला वनडे वर्ल्ड कप में पहली जीत भी दिलाई थी. तब बांग्लादेश ने पाकिस्तान को हराया था. उस मैच में भी फरगाना ने बांग्लादेश की तरफ से सबसे अधिक 71 रन बनाए थे. इस पारी में उन्होंने 5 चौके लगाए थे. मुकाबले में बांग्लादेश में 234 रन बनाए थे, जो वनडे में टीम का सबसे बड़ा स्कोर था. बांग्लादेश ने वो मुकाबला 9 रन से जीता था

टैग: बांग्लादेश, हरमनप्रीत कौर, भारतीय महिला क्रिकेट टीम, Smriti mandhana, महिला क्रिकेट

(टैग्सटूट्रांसलेट) फरगाना होक (टी) फरगाना होक पिंकी मेडेन सेंचुरी (टी) फरगाना होक वनडे शतक बनाने वाली पहली बांग्लादेश महिला क्रिकेटर बनीं (टी) फरगाना होक महिला क्रिकेट में बांग्लादेश के लिए पहली शतकवीर बनीं (टी) भारत महिला बनाम बांग्लादेश महिला तीसरा मीरपुर वनडे (टी) IND महिला बनाम BAN महिला लाइव स्कोर (टी) निगार सुल्ताना (टी) शमीमा सुल्ताना (टी) बांग्लादेश के लिए पहली सेंचुरियन महिला क्रिकेट में देश (टी) हरमनप्रीत कौर (टी) स्मृति मंधाना (टी) भारतीय महिला क्रिकेट टीम (टी) क्रिकेट समाचार हिंदी में (टी) क्रिकेट समाचार (टी) फरगना हक

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*