नई दिल्ली. जिम एफ्रो टी10 लीग की शुरुआत हो गई है. पहला मैच हरारे हरिकेंस (Harare Hurricanes) और बुलवायो ब्रेव्स (Bulawayo Braves) के बीच खेला गया. इस मुकाबले में ब्रेव्स के कप्तान सिकंदर रजा (Sikandar Raza) की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की मदद से बुलवायो ब्रेव्स 49 रनों से जीत गया. रजा ने सिर्फ बल्लेबाजी से ही नहीं बल्कि अपनी गेंदबाजी से भी कहर बरपाया.

हरारे हैरिकेंस ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. बुलवायो ब्रेव्स ने बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर 128 रन टांगे. जिसमें से सिकंदर रजा ने 61 रन शामिल थे. अपनी पारी में राजा ने 4 चौके और 5 छक्का लगाया था. रजा के अलावा टिमिसेन मरुमा ने तेज़ी से 12 रन ठोके थे. 9 विकेट के नुकसान पर उन्होंने कुल 128 रन बनाए थे.

एक ऐसा भारतीय दिग्गज, जो करियर में कभी नहीं हुआ रन आउट, 111 टेस्ट में सिर्फ 3 बार विराट ने इस तरह गंवाया विकेट

चेज करने उतरे हरारे के दिग्गज से दिग्गज खिलाड़ी भी फ्लॉप साबित हुए. विकेटकीपर रॉबिन उथप्पा 0, कप्तान ओएन मोर्गन 7 और दोवानोन फिरेरा 2 रन बना सके. मोहम्मद नबी की 22 और ल्यूक जोंगवे की 20 रनों की पारी की मदद से हरारे की टीम सिर्फ 79 रन ही बना सकी. नतीजा यह हुआ कि उन्होंने 49 रनों से पहला ही मैच गंवा दिया.

विराट का शतक देखने पहुंची थीं WI प्लेयर की मां, कोहली ने नहीं किया निराश, बोलीं- मेरे लिए सौभाग्य की बात

सिकंदर ने गेंदबाजी से बरपाया कहर
बता दें कि सिकंदर रजा ने सिर्फ बल्लेबाजी से ही नहीं बल्कि गेंदबाजी से भी कहर बरपाया. रजा ने हरारे के 3 खिलाडियों को चलता किया. रजा ने सबसे पहला विकेट इरफान पठान का लिया. उसके बाद उन्होंने तशिंगा मुसेकिवा को पहली ही गेंद पर चलता किया. इसके बाद नांद्रे बर्गर को भी उन्होंने 0 पर ही आउट कर दिया. रजा को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ अवॉर्ड भी दिया गया.

टैग: इरफ़ान पठान, रॉबिन उथप्पा, Sikandar Raza

(टैग अनुवाद करने के लिए)सिकंदर रज़ा(टी)सिकंदर रज़ा टी10 लीग में(टी)सिकंदर रज़ा(टी)जिम्बाब्वे अफ़्रो टी10 लीग(टी)हरारे हरिकेंस बनाम बुलावायो ब्रेव्स(टी)बुलवायो ब्रेव्स बनाम हरारे हरिकेंस(टी)रॉबिन उथप्पा(टी)इरफ़ान पठान(टी)सिकंदर रज़ा(टी)सिकंदर रज़ा पचास(टी)ज़िम एफ्रो टी10 अपडेट(टी) )हिंदी क्रिकेट समाचार(टी)क्रिकेट समाचार(टी)क्रिकेट स्कोर(टी)सिकंदर राजा

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *