विराट कोहली के शानदार प्रदर्शन से खुश कैरेबियाई दिग्गज, कहा- ‘अपने देश के युवाओं को भी…’

हाइलाइट्स

विराट कोहली की तारीफ में उतरे वेस्टइंडीज खिलाड़ी
अपने देश के युवाओं को देना चाहते हैं खास सलाह

नई दिल्ली. भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरे टेस्ट में विराट कोहली ने शानदार शतक जड़ा. उन्होंने पहली इनिंग में भारत के लिए 206 गेंदों में 121 रन बनाए. यह टेस्ट में उनकी 29वीं सेंचुरी थी जबकि इंटरनेशनल मैच में 76वीं. विराट के शतक के बाद वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर इयान बिशप भी उनकी तारीफ में उतरे हैं. उन्होंने कहा है कि कोहली एक-एक रन के महत्व को जानते हैं.

बिशप ने कमेंट्री के दौरान कहा, “यह एक खिलाड़ी है, जो अपने करियर का 500वां मैच खेल रहा है. वह एक-एक रन के महत्व को समझता है. उसका दम मैदान पर सामने दिखाई दे रहा है. मैं कोशिश करूंगा कि मैं अपने देश के महिला और पुरुष खिलाड़ियों को यह समझा सकूं कि इस तरह से स्कोर करें, सिर्फ बाउंड्री का इंतजार मत करें.”

सूर्यकुमार यादव ने 10 साल पहले बाबर को किया पस्त, अब यश धुल की बारी, भारत और पाकिस्तान के बीच एक और फाइनल

बता दें कि विराट कोहली टेस्ट में 5वें ऐसे भारतीय  खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने टेस्ट में सबसे ज्यादा रन ठोके. उनसे ऊपर सुनील गावस्कर, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण और सचिन तेंदुलकर जैसे ही खिलाड़ी हैं. विराट के खाते में अभी फिलहाल 8676 रन है. सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए विराट कोहली को 7245 रन और बनाने होंगे.

बुमराह, अय्यर, राहुल जैसे प्लेयर्स की होने जा रही वापसी! लेकिन टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का क्या? 6 महीने से है बाहर

मैच की बात करें, तो भारत ने पहली इनिंग में रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा की शानदार पारी के दम पर 438 रन बना दिए हैं. वेस्टइंडीज की शुरुआत भी शानदार रही है. उन्होंने अब तक 41 ओवर में 86 रन बनाए है. किर्क मैकेंजी 25 गेंदों में 14 और क्रैग ब्रैथवेट 128 गेंदों में 37 रन बना चुके हैं. वहीं तेजनारायण चंद्रपॉल 33 रन बनाकर अपना विकेट गंवा चुके हैं.

टैग: भारत बनाम वेस्टइंडीज, भारत बनाम वेस्टइंडीज, विराट कोहली

(टैग्सटूट्रांसलेट)विराट कोहली(टी)विराट कोहली शतक(टी)विराट कोहली 500वां मैच(टी)इयान बिशप(टी)विराट कोहली पर इयान बिशप(टी)इयान बिशप ने विराट कोहली की प्रशंसा की(टी)विराट कोहली सौ(टी)इयान बिशप करियर(टी)इयान बिशप आँकड़े(टी)इयान बिशप आँकड़े(टी)इयान बिशप कोहली(टी)भारतीय क्रिकेट टीम(टी)इंड बनाम वाई(टी)भारत बनाम वेस्टइंडीज(टी)हिंदी क्रिकेट समाचार(टी) )क्रिकेट समाचार(टी)खेल समाचार

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*