यूपी के बाद अब झारखंड में बुल्डोजर एक्शन, पहली बार पुलिस ने किसी अपराधी का घर ध्वस्त किया

हाइलाइट्स

उत्तर प्रदेश के बाद अब झारखंड में बुल्डोजर का एक्शन.
अंतरराज्यीय संगठित गिरोह के खिलाफ बुल्डोजर एक्शन.
आरोपी शिव शंकर जोंको उर्फ पडेया का घर ध्वस्त किया.

रूपेश कुमार प्रधान/चाईबासा. झारखंड में पहली बार पुलिस प्रशासन द्वारा किसी अपराधी के घर पर बुल्डोजर चलाकर जमींदोज किया गया है. पश्चिमी सिंहभूम जिले के मंझारी थाना तांतनगर ओपी क्षेत्र में पुलिस प्रशासन द्वारा अंतरराज्यीय संगठित गिरोह के अपराधी के खिलाफ यह कार्रवाई की गई है. मंझारी थाना तांतनगर ओपी क्षेत्र के इलिगाड़ा गांव के अंतरराज्यीय संगठित गिरोह के ओडिशा और झारखंड के करीब 19 संगीन मामले के आरोपी शिव शंकर जोंको उर्फ पडेया के घर को जिला प्रशासन के आदेश से बुल्डोजर से जमींदोज कर दिया गया. पश्चिमी सिंहभूम में पहली बार किसी अपराधी के घर को ढहाया गया है.

शिव शंकर जोंको के खिलाफ पश्चिमी सिंहभूम जिला के विभिन्न थानों के अलावा ओडिशा के कई थानों में मामले दर्ज हैं. आरोपी के विरूद्ध पश्चिमी सिंहभूम के जगन्नाथपुर थाना, नोवामुंडी थाना, टोंटो थाना, बड़ाजामदा ओपी के अलावा ओडिशा के रायरंगपुर सीटी थाना, रायरंगपुर रूरल थाना, बड़बिल थाना, जामदा थाना में मामले दर्ज हैं.

उसके खिलाफ झारखंड उड़ीसा दोनों राज्यों में मिला कर चोरी, लूट, डकैती का कुल 19 कांड दर्ज हैं. आरोपी के खिलाफ डकैती के दौरान गोली मार कर हत्या करने का भी आरोप है. बता दें किआरोपी सपरिवार फरार चल रहा है. जिसके बाद पुलिस प्रशासन द्वारा आरोपी के खिलाफ यह कार्रवाई की गयी है.

आरोपी को पुलिस ने चेतावनी दी है कि आत्मसमर्पण नहीं करने पर बाकी बचे हुए चल-अचल संपत्ति की कुर्की होगी. आरोपी को पुलिस द्वारा चेतावनी दी गई है कि वह कोर्ट या तांतनगर थाना में आत्म समर्पण करने नहीं तो अभियुक्त की बचे हुए चल-अचल संपत्ति शेष अन्य कांड में कुर्क की जाएगी. अन्य अपराधियों को भी पुलिस की इस तरह की कार्रवाई करने की चेतावनी है.

अपराधी का घर ढाहे जाने के मामले के बाद तांतनगर ओपी प्रभारी राहुल कुमार राम ने क्षेत्र के अन्य अपराधियों को भी चेतावनी दी है कि थाना क्षेत्र के जो भी वांछित अपराधी हैं. वह या तो थाना में समर्पण करें या न्यायालय में, यदि नहीं करते हैं तो इसी तरह की कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

टैग: चाईबासा समाचार, झारखंड समाचार, रांची समाचार

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*