हाइलाइट्स

श्रीलंका के पूर्व कप्तान ने अचानक इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास

नई दिल्ली. श्रीलंका के पूर्व वनडे कप्तान लाहिरू थिरिमाने ने अचानक इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया. उन्होंने सोशल मीडिया पर लंबा-चौड़ा पोस्ट कर फैंस को ये जानकारी दी. थिरिमाने 2014 में टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली श्रीलंका टीम में शामिल थे. थिरिमाने ने श्रीलंका के लिए आखिरी मैच पिछले साल मार्च में खेला था. तब वो भारत के खिलाफ टेस्ट मैच में उतरे थे. उन्होंने श्रीलंका के लिए पिछला वनडे 4 साल पहले खेला था.

लाहिरू थिरिमाने ने अपने फेसबुक अकाउंट पर भावुक पोस्ट साझा की. उन्होंने लिखा, “पिछले कुछ वर्षों से अपने देश का प्रतिनिधित्व करना बड़े सम्मान की बात रही है. इस खेल ने मुझे पिछले कुछ सालों में बहुत कुछ दिया है लेकिन बहुत सारी मिश्रित भावनाओं के साथ, मैं तत्काल प्रभाव से इंटरनेशनल क्रिकेट से अपने संन्यास का ऐलान करता हूं. एक खिलाड़ी के रूप में मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है, मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया है, मैंने खेल का सम्मान किया है और मैंने अपनी मातृभूमि के प्रति ईमानदारी और नैतिक रूप से कर्तव्य निभाया है.”

थिरिमाने ने आगे लिखा, “मेरे लिए संन्यास का फैसला लेना बड़ा मुश्किल था लेकिन मैं यहां उन अप्रत्याशित कारणों का जिक्र नहीं कर सकता, जिनकी वजह से मुझे चाहते हुए या न चाहते हुए भी ये फैसला लेना पड़ा. 13 साल के सफर में मुझे प्यारें यादें मिलीं. इस सफर में शुभकामनाओं के लिए आप सभी का शुक्रिया.”

VIDEO: कप्तान हरमनप्रीत हुईं आउट ऑफ कंट्रोल, आउट देने पर हुईं आगबबूला, स्टम्प पर दे मारा बल्ला

थिरिमाने ने श्रीलंका के लिए 44 टेस्ट, 127 वनडे और 26 टी20 खेले थे. उन्होंने वनडे में 4 और टेस्ट में तीन शतक जमाए थे. थिरिमाने ने टेस्ट में 2088 और वनडे में 3194 रन ठोके थे.

थिरिमाने 2014 में भारत को हराकर टी20 विश्व कप जीतने वाली श्रीलंकाई टीम का हिस्सा थे. उस टूर्नामेंट में उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ सेमीफाइनल में 35 गेंद में 44 रन ठोके थे. लेकिन फाइनल में भारत के खिलाफ उनका बल्ला खामोश रहा था और वो 7 रन बनाकर आउट हो गए थे.

टैग: क्रिकेट खबर, श्रीलंका

(टैग्सटूट्रांसलेट) लाहिरू थिरिमाने (टी) लाहिरू थिरिमाने सेवानिवृत्ति (टी) लाहिरू थिरिमाने का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास (टी) लाहिरू थिरिमाने का आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच (टी) लाहिरू थिरिमाने के आंकड़े (टी) श्रीलंका क्रिकेट टीम (टी) लाहिरू थिरिमाने की उम्र (टी) लाहिरू थिरिमाने के आंकड़े (टी) लाहिरू थिरिमाने वनडे रिकॉर्ड (टी)लाहिरू थिरिमाने अंतरराष्ट्रीय करियर

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *