दिल्ली एयरपोर्ट पर विदेशी करेंसी की ‘अब तक की सबसे बड़ी जब्ती’, कस्टम विभाग ने 10 करोड़ से ज्यादा बरामद किए

हाइलाइट्स

दिल्ली एयरपोर्ट पर 10 करोड़ से अधिक मूल्य की विदेशी करेंसी बरामद.
ताजिकिस्तान के तीन नागरिकों के पास से मिली रकम.
इसे अब तक की सबसे बड़ी विदेशी मुद्रा जब्ती बताया गया.

नई दिल्ली. दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Delhi International Airport) पर सीमा शुल्क अधिकारियों ने शुक्रवार को ताजिकिस्तान (Tajikistan) के तीन नागरिकों से 10 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की ‘अब तक की सबसे बड़ी’ विदेशी मुद्रा (Foreign Currency) जब्त की. एक आधिकारिक बयान के मुताबिक आरोपियों को कस्टम अधिकारियों ने तब रोका, जब वे इस्तांबुल के लिए उड़ान पकड़ने के लिए जा रहे थे. सीमा शुल्क विभाग से जारी बयान में कहा गया है कि यात्रियों के सामान की बारीकी से जांच और निजी तलाशी के समय उनके पास से 10,06,78,410 रुपये के बराबर विदेशी मुद्रा (7,20,000 अमेरिकी डॉलर और 4,66,200 यूरो) बरामद हुई.

सीमा शुल्क विभाग ने कहा कि विदेशी मुद्रा जब्त कर ली गई है और मामले की आगे की जांच जारी है. नई दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Indira Gandhi International Airport) के टर्मिनल-3 के सीमा शुल्क अधिकारियों ने 21 जुलाई को ताजिकिस्तान के तीन नागरिकों से भारत के किसी भी हवाई अड्डे के जरिये विदेशी मुद्रा की तस्करी के सबसे बड़े मामले का खुलासा किया है.

बेटी ने पूछा दुबई से क्‍या लाऊं, मां की डिमांड पर सूटकेस में 10 किलो टमाटर ले आई, फिर…

सीमा शुल्क विभाग ने बताया कि तीनों आरोपियों में एक किशोर भी शामिल है. उन्होंने बताया कि विदेशी मुद्रा सामान में रखे जूतों के अंदर छिपाई गई थी.

टैग: मुद्रा, प्रथाएँ, नई दिल्ली हवाई अड्डा, तजाकिस्तान

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*