एक बॉलीवुड फिल्म, जिसमें सारे हीरो-हीरोइन थे विलेन, सस्पेंस ने हिला दिया था दर्शकों का दिमाग, आपने देखी?

मुंबईः बॉलीवुड फिल्मों में अक्सर एक हीरो-हीरोइन होते हैं, जो एक-दूसरे से प्यार करते हैं. लेकिन, इनकी जिंदगी में एक विलेन नाम की एक रुकावट होती है, जो उनका बुरा चाहता है. फिर फिल्म में कोई ना कोई ऐसी घटना होती है, जिसके बाद हीरो विलेन से बदला लेने पर उतारू हो जाता है और पीट-पीटकर उसकी हालत खराब कर देता है. फिल्म चाहे बॉलीवुड हो, टॉलीवुड या हॉलीवुड, जितना महत्व हीरो-हीरोइन का होता है, उतनी ही अहमियत विलेन की भी होती है, क्योंकि, यही तो हैं जो एक हीरो को चैलेंज देते हैं और उन्हें अपने एक्शन अवतार में आने पर मजबूर करते हैं. लेकिन क्या हो जब किसी फिल्म के सारे कलाकार ही विलेन बन जाएं?

क्या आपने ऐसी कोई फिल्म देखी है, जिसमें सारे लीड एक्टर विलेन बन जाते हों. या फिर आप जिसे देखकर ये सोचने पर मजबूर हो गए हों कि आखिर इस फिल्म में हीरो कौन है और विलेन कौन? बॉलीवुड में ऐसी ही एक फिल्म है, जिसे शायद आपने देखा भी हो मगर याद ना हो. इस फिल्म में नजर आए तमाम किरदार ही विलेन थे. बात कर रहे हैं 2008 में रिलीज हुई बॉलीवुड फिल्म रेस की. जिसमें सैफ अली खान, अक्षय खन्ना, बिपाशा बसु और कैटरीना कैफ लीड रोल में थे. इसके अलावा फिल्म में अनिल कपूर और समीरा रेड्डी भी अहम रोल में थे.

फिल्म में सैफ अली खान और अक्षय खन्ना दो सौतेले भाईयों के रोल में थे, बड़े भाई के रोल में सैफ थे जो बिजनेस संभालता है वहीं छोटे एक केयरलेस लड़के के रोल में अक्षय खन्ना जो सिर्फ अपने भाई की प्रॉपर्टी के पीछे होता है. प्रॉपर्टी और इंश्योरेंस के पैसों के लिए दोनों भाई एक-दूसरे के खिलाफ चले जाते हैं. वहीं अनिल कपूर फिल्म में एक पुलिस अफसर की भूमिका में हैं, जो इस केस की जांच करते हैं और समीरा भी उनके साथ केस का हिस्सा होती हैं. फिल्म आखिरी तक सस्पेंस से भरी थी.

रेस अब्बास-मस्तान की जोड़ी की बेस्ट फिल्मों में गिनी जाती है. (फोटो साभारः फिल्म पोस्टर)

फिल्म रेस का निर्देशन अब्बास मस्तान की जोड़ी ने किया था, जो बॉलीवुड में स्स्पेंस-थ्रिलर फिल्म बनाने के लिए जाने जाते हैं. इस जोड़ी ने कई सुपरहिट फिल्में दी हैं. फिल्म में कहने को तो दो हीरो थे, लेकिन एक-दूसरे के लिए ये दोनों विलेन थे. यही नहीं फिल्म की दोनों एक्ट्रेसेस भी विलेन बनी ही दिखीं. IMDb के अनुसार, रेस ऐसी पहली बॉलीवुड फिल्म है, जिसके सभी किरदार विलेन थे. रेस के बाद इसके दो सीक्वल रेस 2 और रेस 3 आए. रेस का दूसरा पार्ट 2013 और तीसरा 2018 में रिलीज हुए.

टैग: Akshaye Khanna, बॉलीवुड, कैटरीना कैफ, सैफ अली खान

(टैग्सटूट्रांसलेट)रेस(टी)रेस मूवी स्टोरी(टी)रेस पूरी मूवी(टी)रेस मूवी कास्ट(टी)सैफ अली खान(टी)अक्षय खन्ना(टी)कैटरीना कैफ(टी)बिपाशा बसु(टी)अनिल कपूर(टी)समीरा रेड्डी(टी)रेस मूवी(टी)रेस हिंदी फिल्म(टी)रेस बजट(टी)रेस बॉक्स ऑफिस कलेक्शन(टी)रेस हिट या फ्लॉप(टी)रेस सैफ अली खान (टी)रेस पूछे खन्ना(टी)मनोरंजन समाचार हिंदी में(टी)बॉलीवुड समाचार हिंदी में

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*