VIDEO: टीम इंडिया में लौटने वाला है खूंखार खिलाड़ी, 2 लाइन के मैसेज में जता दिए इरादे, क्या वर्ल्ड कप खेलेगा?

नई दिल्ली. भारत में इस साल अक्टूबर-नवंबर में वनडे वर्ल्ड कप होना है. टीम इंडिया ने पिछली बार 2011 में घर में ही विश्व कप जीता था. ऐसे में इस बार टीम इंडिया से बड़ी उम्मीदें हैं. हालांकि, खिलाड़ियों की चोट ने जरूर परेशानी बढ़ा रही थी. मगर एक-एक कर वो टेंशन दूर होती दिख रही. जसप्रीत बुमराह और श्रेयस अय्यर के प्रैक्टिस वीडियो के सामने आने के बाद ऋषभ पंत को लेकर भी खुशखबरी मिल रही. पंत घुटने की लिगामेंट सर्जरी के बाद फिलहाल नेशनल क्रिकेट एकेडमी में अपना रिहैब पूरा कर रहे और उन्होंने एक वीडियो शेयर किया है, जिवो वेट ट्रेनिंग करते दिख रहे.

ऋषभ पंत ने इस वीडियो को शेयर करने के साथ दो लाइन का मैसेज शेयर किया है. उन्होंने लिखा, आपको वह मिलता है जिसके लिए आप काम करते हैं, वह नहीं जो आप चाहते हैं. यानी उन्होंने अपने इरादे जता दिए हैं कि वो कमबैक के लिए जी तोड़ मेहनत करेंगे. इस वीडियो में पंत वेटलिफ्टिंग करते नजर आ रहे हैं. 1 मिनट के इस वीडियो में पंत अपने चोटिल पैर पर खड़े होने की कोशिश कर रहे. हालांकि, अब भी सवाल ये बना हुआ है कि क्या पंत विश्व कप के लिए फिट हो पाएंगे.

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया, “नहीं, विश्व कप के लिए ऋषभ की वापसी संभव नहीं. उन्हें विकेटकीपिंग भूमिका में वापस आने के लिए लंबे वक्त लगेगा.”

ऋषभ पंत की फरवरी में मुंबई में डॉ. दिनशॉ पारदीवाला के नेतृत्व में लिगामेंट कंस्ट्रक्शन सर्जरी हुई थी. उनके दाएं घुटने के तीनों लिगामेंट को सर्जरी की जरूरत थी. इसी वजह से ये साफ नहीं है कि वो कबतक वापसी कर पाएंगे. फिलहाल, बीसीसीआई की मेडिकल टीम ऋषभ को ज्यादा से ज्यादा समय देना चाहती है. ऐसी भी संभावना है कि पंत टीम इंडिया में कमबैक से पहले प्रतिस्पर्धी घरेलू क्रिकेट में वापसी करें. उनके दिसंबर तक भी फिट होने की उम्मीद कम है. वो 2024 में फरवरी-मार्च तक फिट हो सकते हैं.

पंत की गैरहाजिरी में टीम इंडिया टेस्ट में ईशान किशन और केएस भरत को आजमा रही. वहीं, वनडे में संजू सैमसन और केएल राहुल ये रोल निभा सकते हैं. वैसे, केएल राहुल का दावा ज्यादा मजबूत है. वो एशिया कप और विश्व कप में विकेटकीपर की भूमिका निभाते नजर आ सकते हैं. वो भी सर्जरी के बाद से अपना रिहैब पूरा कर रहे.

टैग: Ishan kishan, केएल राहुल, वनडे वर्ल्ड कप, Rishabh Pant, टीम इंडिया

(टैग्सटूट्रांसलेट)ऋषभ पंत(टी)ऋषभ पंत वर्कआउट वीडियो(टी)ऋषभ पंत ने वजन प्रशिक्षण शुरू किया(टी)ऋषभ पंत की चोट(टी)ऋषभ पंत की वापसी(टी)ऋषभ पंत एनसीए में(टी)ऋषभ पंत ने हल्का वर्कआउट शुरू किया(टी)ईशान किशन(टी)ऋषभ पंत सड़क दुर्घटना(टी)केएल राहुल की वापसी(टी)वनडे विश्व कप 2023(टी)एशिया कप 2023(टी)श रेयास अय्यर की चोट(टी)क्रिकेट समाचार हिंदी में(टी)क्रिकेट समाचार

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*