Seema Haider Favorite Cricketer: सीमा हैदर को पाकिस्‍तानी नहीं, बल्कि ये भारतीय क्रिकेटर है ‘सबसे ज्‍यादा पसंद’… जानें कौन है ये

नई दिल्‍ली : पाकिस्तान से अपने चार बच्‍चों के साथ भारत आईं सीमा हैदर (सीमा हैदर) का मामला लगातार चर्चा में बना हुआ है. गौतमबुद्ध नगर के रबूपुरा में सचिन मीणा (Sachin Meena) के साथ रह रही सीमा हैदर ने न्‍यूज18 इंडिया के मैनेजिंग एडिटर किशोर अजवाणी के साथ इंटरव्‍यू में तमाम बातों का जवाब दिया. भारत-पाकिस्‍तान के बीच क्रिकेट के जुनून को लेकर जब उनसे सवाल किया गया कि उन्‍हें कौन का क्रिकेटर पसंद है तो सीमा ने अपने फेवरेट क्रिकेटर का नाम जगजाहिर किया.

जब सीमा हैदर से न्‍यूज18 इंडिया के मैनेजिंग एडिटर किशोर अजवाणी ने सवाल किया कि आपको कौन सा क्रिकेटर पसंद है तो उन्‍होंने जवाब दिया कि ‘मुझे विराट कोहली (Virat Kohli) पसंद हैं’. उन्‍होंने आगे कहा कि वह भारत और पाकिस्‍तान के बीच क्रिकेट मैच (India-Pakistan Cricket Match) को लेकर रोमांचित रहती हैं और कहती हैं कि जब पाकिस्तान जीतेगा तो भी मैं लड्डू बाटूंगी और जब भारत जीतेगा तो भी मैं लड्डू बाटूंगी.

सीमा आगे कहती हैं कि ‘जिस तरह का मुझ पर कानून लागू किया जाएगा, मैं उसके अनुसार सारा जीवन इस घर में गुजार लूंगी. अगर मैं इतनी सी भी चूक गई तो मुझे यहां ना रखा जाए.’ जब उनसे सवाल किया गया कि यूट्यूब पर यह कहा जा रहा है कि वर्ल्ड कप देखने आप यहां आई हैं तो इस पर सीमा ने जवाब दिया कि ‘यह झूठ है, एकदम बकवास है’.

सीमा हैदर भाई के सवाल पर बोली, पाक‍िस्‍तान सेना में उसकी कोई औकात नहीं

उन्‍होंने कहा कि ‘जब मेरे लापता होने की बात आई, जब मेरी बहनों ने रिपोर्ट लिखाई तब हैदर क्या कर रहे थे? कभी मुझे ढूंढने क्यों नहीं गए? कभी उन्होंने कोई कोशिश नहीं की. अगर वह इतने अच्छे होते तो शायद मैं यहां ना होती’.

सीमा हैदर कहा कि ‘अगर बच्चे हैदर के पास जाना चाहेंगे मैं खुशी-खुशी उन्हें भेज दूंगी. मेरे बच्चे मुझे ही मां और बाप दोनों मानते हैं. मुझे लोग मां की नजर से देखें. मैं तीन बेटियों की मां हूं. वह मेरी ही बेटियां हैं. मैं अगर पाकिस्तान चली गई तो उनका जीवन खराब हो जाएगा. कोई भी कानून हम पर रख लें, लेकिन हमको वापस ना भेजें’.

टैग: पाकिस्तान, सीमा हैदर

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*