IND vs WI: रोहित शर्मा ने धोनी-सहवीग को पछाड़ा, टॉप-5 भारतीय बैटर्स में की एंट्री, विंडीज को दिखाए तारे

हाइलाइट्स

रोहित शर्मा ने हासिल की बड़ी उपलब्धि.
रोहित-जायसवाल के बीच हुई शतकीय साझेदारी.

नई दिल्ली. भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच दूसरे टेस्ट की शरुआत हो चुकी है. विंडीज ने टॉस जीता और मेहमान टीम को पहले बैटिंग करने का न्यौता दे दिया. पिछले मैच मेजबानों को संघर्ष करवाने वाले टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाजों ने एक बार फिर अपना जलवा बिखेरा है. कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल के बीच शतकीय पार्टनरशिप पूरी हो गई है. अपने अर्धशतक के साथ रोहित शर्मा ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को पछाड़ दिया है.

कप्तान रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में अपनी 10वीं विनिंग सेंचुरी ठोकी थी. अब दूसरे टेस्ट में भी हिटमैन क्रीज पर जम चुके हैं. उन्होंने अपने टेस्ट करियर का 15वां अर्धशतक ठोका. इसी के साथ रोहित भारत की तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट में 5वें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बैटर बन चुके हैं. उन्होंने एमएस धोनी को पीछे छोड़ा है, माही ने इंटरनेशनल करियर में 526 पारियों में 17266 रन बनाए हैं. वहीं, रोहित शर्मा ने महज 462 पारियों में यह आंकड़ा पार कर लिया है. इसी के साथ हिटमैन ने पूर्व दिग्गज वीरेंद्र सहवाग को भी पीछे छोड़ दिया है जिन्होंने 443 इंटरनेशनल मुकाबलों में 17253 रन बनाए थे. भारतीय कप्तान अब टॉप-5 भारतीय बल्लेबाजों में एंट्री कर चुके हैं जिन्होंने तीनों फॉर्मेट में मिलाकर भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन ठोके हैं.

रोहित शर्मा ने लगाए कितने शतक?

इतने रन बनाने के लिए रोहित शर्मा के बल्ले से कुल 44 शतक देखने को मिले हैं. रोहित से ऊपर चार दिग्गज खिलाड़ी हैं. जिसमें टॉप पर 34357 रन बनाकर सचिन तेंदुलकर टॉप पर मौजूद हैं. इसके बाद विराट कोहली (25461), राहुल द्रविड़ (24208), सौरव गांगुली (18575) का नाम है. अब देखना होगा अपने टेस्ट करियर में सौरव गांगुली को पीछे छोड़ पाते हैं या नहीं.

पोर्ट ऑफ स्पेन में भी ‘हिटमैन’ ने मचाया धमाल, सिक्स लगाकर पूरा किया टेस्ट करियर का 15वां अर्द्धशतक

भारत की शानदार शुरुआत

विंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने बेहतरीन शुरुआत की है. रोहित और जायसवाल के बीच एक और शतकीय साझेदारी देखने को मिली. पिछले मैच में दोनों बैटर्स के बल्ले से शतक देखने को मिला था. इस मैच में जायसवाल ने 57 रन की पारी खेली. रोहित शर्मा अपने शतक से महज 20 रन से चूक गए.

टैग: भारत बनाम वेस्टइंडीज, म स धोनी, Rohit sharma, टीम इंडिया

(टैग्सटूट्रांसलेट)रोहित शर्मा(टी)यशस्वी जयसवाल(टी)रोहित शर्मा सेंचुरी(टी)यशस्वी जयसवाल सेंचुरी(टी)रोहित शर्मा टीम इंडिया के लिए 5वें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी(टी)एमएस धोनी वीरेंद्र सहवाग(टी)क्रिकेट न्यूज इन हिंदी(टी) )क्रिकेट समाचार

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*