Emerging Asia Cup: बांग्लादेश को हराकर भारत फाइनल में, पाकिस्तान से 23 जुलाई को होगी टक्कर

नई दिल्ली. इंडिया-ए टीम मेंस इमर्जिंग एशिया कप के फाइनल में पहुंच गई. कोलंबो में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में भारतीय टीम ने बांग्लादेश-ए को 51 रन से हराया. बांग्लादेश की टीम 212 रन के टारगेट का पीछा करते हुए 34.2 ओवर में 160 रन पर ऑल आउट हो गई थी. अब फाइनल में इंडिया-ए की टक्कर पाकिस्तान की टीम से होगी. पाकिस्तान-ए ने पहले सेमीफाइनल में मेजबान श्रीलंका को हराया था. भारत और पाकिस्तान की टीमों के बीच इमर्जिंग एशिया कप का फाइनल इससे पहले 2013 में खेला गया था, जिसमें भारतीय टीम ने जीत दर्ज की थी. इंडिया-ए बिना मैच गंवाए फाइनल में पहुंची हैं. सेमीफाइनल से पहले इंडिया-ए ने पाकिस्तान को 8 विकेट से रौंदा था.

212 रन के टारगेट का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने शानदार शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 70 रन जोड़े थे. इसके बाद भारतीय स्पिन गेंदबाजों ने विकेट लेने शुरू किए और 90 रन बनाने में ही बांग्लादेश की टीम ऑल आउट हो गई. बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा 51 रन सलामी बल्लेबाज तंजिद हसन ने बनाए. वहीं, भारत के लिए निशांत सिंधू ने 5 विकेट लिए. मानव सुथर ने भी तीन शिकार किए.

इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंडिया-ए ने सधी हुई शुरुआत की थी. साई सुदर्शन और अभिषेक शर्मा ने पहले विकेट के लिए 29 रन जोड़े थे. इसके बाद अभिषेक ने निकिन जोस के साथ मिलकर भारत का स्कोर 74 रन तक पहुंचाया था. हालांकि, निकिन के आउट होते ही अभिषेक भी पवेलियन लौट गए और निशांत सिंधु भी कुछ खास नहीं कर पाए. इसके बाद भारत ने लगातार विकेट गंवाए लेकिन एक छोर से कप्तान यश धुल जमे रहे और उन्होंने अर्धशतक पूरा किया. दूसरे छोर से उन्हें किसी का साथ नहीं मिला.

मानव सुथार ने 21 रन की पारी खेल अपने कप्तान यश धुल का साथ निभाने की कोशिश की लेकिन वह भी रन आउट हो गए. उनके बाद राजवर्धन हंगरगेकर ने तेजी से 15 रन बनाए लेकिन वो भी 47वें ओवर में पवेलियन लौट गए. इसके बाद कप्तान यश धुल भी 66 रन बनाकर आउट हो गए. भारतीय टीम 5 गेंद रहते ही 211 रन पर ऑल आउट हो गई थी.

टैग: भारत को, भारत बनाम पाकिस्तान, यश ढुल

(टैग्सटूट्रांसलेट)इंडिया ए बनाम पाक ए(टी)भारत ए बनाम बांग्लादेश ए मेन्स इमर्जिंग एशिया कप सेमीफाइनल(टी)मेन्स इमर्जिंग एशिया कप फाइनल(टी)भारत ए ने सेमीफाइनल में बांग्लादेश ए को 51 रन से हराया(टी)इंडिया ए बनाम बैन एक सेमीफ़ाइनल हाइलाइट्स(टी)भारत ए बनाम बांग्लादेश ए एशिया कप मैच रिपोर्ट(टी)निशांत सिंधु(टी)यश ढुल(टी)मानव सुथार

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*