ACC Men’s Emerging Cup: पाकिस्तान शान से फाइनल में पहुंचा, एक खिलाड़ी पड़ा श्रीलंका पर भारी, क्या भारत से होगी टक्कर?

हाइलाइट्स

श्रीलंका-ए को हराकर पाकिस्तान-ए इमर्जिंग एशिया कप के फाइनल में
पाकिस्तान की तरफ से अरशद इकबाल ने सबसे अधिक 5 विकेट लिए

नई दिल्ली. मेंस इमर्जिंग एशिया कप के पिछले मैच में इंडिया-ए से बुरी तरह हारने वाली पाकिस्तान-ए की टीम फाइनल में पहुंच गई. पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान ने मेजबान श्रीलंका को 60 रन से हराया. पाकिस्तान-ए ने मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 322 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया था. 323 रन के टारगेट का पीछा करते हुए श्रीलंका-ए की पूरी टीम 45.4 ओवर में 262 रन पर ढेर हो गई. इस तरह पाकिस्तान-ए ने इमर्जिंग एशिया कप के फाइनल में जगह पक्की कर ली. खिताबी मुकाबले में पाकिस्तान की इंडिया-ए से टक्कर हो सकती है. क्योंकि दूसरे सेमीफाइनल में इंडिया-ए का मुकाबला बांग्लादेश-ए से है. अगर भारतीय टीम ये मैच जीत जाती है तो फिर फाइनल में भारत-पाकिस्तान की टक्कर होगी.

इमर्जिंग एशिया कप के पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान-ए की जीत में कई खिलाड़ियों का योगदान रहा. इसमें 22 साल के पेसर अरशद इकबाल अहम हैं. उन्होंने मैच में 10 रन बनाने के साथ ही 7.4 ओवर में 37 रन देकर 5 विकेट भी लिए. उनके अलावा मुबासिर खान ने भी 2 विकेट लिए. 323 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका-ए की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. पहले ओवर की चौथी गेंद पर ही ओपनर लसिथ क्रुसपले बिना खाता खोले आउट हो गए थे. इसके बाद श्रीलंका के जल्दी-जल्दी 2 और विकेट गिरे. पहले मिनोद भानुका (1) और फिर पासिंदु(10) रन बनाकर आउट हो गए. हालांकि अविष्का फर्नांडो और साहन अराचिगे ने अर्धशतक ठोके. ये दोनों शतक बनाने से चूक गए. दोनों ने ही 97-97 रन की पारी खेली.

IND A vs BAN A Semifinal: यश धुल ने खेली कप्तानी पारी, बचाई टीम इंडिया की लाज, अब गेंदबाजों की बारी

इन दोनों के आउट होने के बाद श्रीलंका की पारी लड़खड़ा गई औऱ पूरी टीम 262 रन पर ऑल आउट हो गई. पाकिस्तान की तरफ से सबसे अधिक 5 विकेट अरशद इकबाल ने लिए. इससे पहले, पाकिस्तान-ए की तरफ से ओमैर युसूफ ने 88, कप्तान मोहम्मद हारिस ने नाबाद 52 रन की पारी खेली थी. मुबासिर खान ने 42 रन बनाए.

टैग: एशिया कप, भारत को, पाकिस्तान, श्रीलंका

(टैग्सटूट्रांसलेट)पाकिस्तान ए बनाम श्रीलंका ए(टी)एशिया कप 2023(टी)पाक ए ने पुरुष इमर्जिंग एशिया कप सेमीफाइनल में श्रीलंका ए को 60 रन से हराया(टी)एसीसी मेन्स इमर्जिंग टीम एशिया कप 2023(टी)पाकिस्तान ए बनाम श्री लंका ए सेमीफाइनल हाइलाइट्स(टी)पीएके ए बनाम एसएल ए एशिया कप मैच रिपोर्ट(टी)ओमायर यूसुफ(टी)मोहम्मद हारिस(टी)मुबासिर खान(टी)अविष्का फर्नांडो(टी)सहान अराचिगे(टी)पीएके ए बनाम एसएल ए लाइव स्कोर(टी)भारत ए बनाम बांग्लादेश ए मेन्स इमर्जिंग एशिया कप सेमीफ़ाइनल(टी)मेन्स इमर्जिंग एशिया कप फ़ाइनल(टी)यश ढुल्ल(टी)अभिषेक शर्मा(टी)क्रिकेट न्यूज़ इन हिंदी(टी)क्रिकेट न्यूज़

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*