वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान को मिलेगा नया चीफ सेलेक्टर, चैंपियंस ट्राॅफी में भारत के खिलाफ किया था जोरदार प्रदर्शन

कराची. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज चीफ सेलेक्टर बनने की दौड़ में सबसे आगे चल रहे हैं. श्रीलंका के मौजूदा दौरे के समाप्त होने के बाद उनकी नियुक्ति की जा सकती है. हफीज को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की क्रिकेट मैनेजमेंट कमेटी के नये चेयरमैन जका अशरफ चीफ सेलेक्टर नियुक्त करना चाहते हैं, यह पद जून से खाली पड़ा है. ऐसे में हफीज को एशिया कप से लेकर वनडे वर्ल्ड कप के लिए टीम चुनने की जिम्मेदारी मिल सकती है. दोनों ही टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला होना है. 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान ने भारत को मात दी थी. मैच में हफीज ने 37 गेंद पर नाबाद 57 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी.

न्यूज एजेंसी पीटीआई से एक सूत्र ने कहा कि जका अशरफ ने पूर्व कप्तान राशिद लतीफ और मोहम्मद हफीज से मुलाकात की और उनसे चीफ सेलेक्टर बनने के बारे में बात की. राशिद इस पद पर काबिज होने के इच्छुक नहीं थे, लेकिन हफीज ने इस पद के लिए अपनी उपलब्धता जाहिर की थी. सूत्र ने बताया कि राशिद लतीफ भ्रष्टाचार रोधी मुद्दों पर काम करने में ज्यादा इच्छुक थे.

तीनों फॉर्मेट में रिकॉर्ड है अच्छा
42 साल के मोहम्मद हफीज ने पिछले साल संन्यास लिया. उन्होंने पाकिस्तान के लिए 55 टेस्ट, 218 वनडे और 119 टी20 के मुकाबले खेले. हफीज ने स्पष्ट किया कि वे चीफ सेलेक्टर के तौर पर काम करने की चुनौती लेना पसंद करेंगे. उन्होंने टेस्ट में 10 शतक और 12 अर्धशतक के सहारे 3652 रन बनाए. 224 रन उनका बेस्ट स्कोर रहा. बतौर ऑफ स्पिनर 53 विकेट भी लिए.

भारत-पाकिस्तान मैच देखने का देसी जुगाड़, होटल की जगह अस्पताल में बेड की बुकिंग, प्रति दर्शक 25 हजार की बचत!

मोहम्मद हफीज ने वनडे में 11 शतक और 38 अर्धशतक के दम पर 6614 रन बनाए. नाबाद 140 रन सर्वश्रेष्ठ स्कोर रहा. बतौर गेंदबाज 139 विकेट भी अपने नाम किए. वहीं टी20 में उन्होंने 14 अर्धशतक के सहारे 2514 रन बनाए. नाबाद 99 रन बेस्ट स्कोर रहा. 61 विकेट भी लिया.

टैग: मोहम्मद हाफ़िज़, पाकिस्तान, पीसीबी

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*