राजकुमार हिरानी ना बदलते इरादा, तो ये एक्टर होता ‘मुन्नाभाई’, संजय दत्त आए और ले उड़े रोल, अब छलका एक्टर का दर्द

Jimmy Shergill On Munna Bhai MBBS: मोहब्बतें में ‘करण चौधरी’ किसे याद नहीं होंगे, फिल्म में ये किरदार जिम्मी शेरगिल ने निभाया था. उन्हें इस रोल में खूब पसंद किया गया था. जिम्मी ने अपने फिल्मी करियर में कई तरह के किरदार निभाए. लेकिन, क्या आप जानते हैं कभी मुन्नाभाई एमबीबीएस भी उन्हें ही ऑफर हुई थी. लेकिन, बाद में ये रोल संजय दत्त ने निभाया.

01

मुंबईः संजय दत्त और अरशद वारसी स्टारर ‘मुन्नाभाई एमबीबीएस’ (Munnabhai MBBS) बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन फिल्मों में से एक है. फिल्म में संजय दत्त ने मुन्नाभाई का लीड रोल निभाया था और अरशद वारसी ने उनके दोस्त सर्किट का. फिल्म ने संजय दत्त के करियर को नई ऊंचाईयों पर पहुंचा दिया था. लेकिन, क्या आप जानते हैं, पहले मुन्नाभाई एमबीबीएस में मुन्नाभाई का लीड रोल किसे ऑफर हुआ था.

02

दरअसल, मुन्नाभाई एमबीबीएस के लिए संजय दत्त कभी पहली पसंद नहीं थे. उनसे पहले ये रोल किसी और ही अभिनेता को ऑफर हुई थी. लेकिन, अचानक ही राजकुमार हिरानी ने अपना मन बदल दिया और संजय ‘मुन्नाभाई’ बन गए.

03

ये किरदार बॉलीवुड एक्टर जिमी शेरगिल को ऑफर हुआ था. लेकिन, फिर ये कल्ट क्लासिक फिल्म संजय दत्त के खाते में कैसे आ गिरी? इसकी कहानी खुद जिम्मी शेरगिल ने बयां की है. (फोटो साभारः इंस्टाग्रामः @jimmysheirgill)

04

इन दिनों जिम्मी शेरगिल अपनी अपकमिंग वेब सीरीज ‘चूना’ को लेकर सुर्खियों में हैं. जिसमें वह काफी दमदार भूमिका में हैं. सीरीज 3 अगस्त को नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम होगी. (फोटो साभारः इंस्टाग्रामः @jimmysheirgill)

05

सीरीज के प्रीव्यू के मौके पर जिम्मी शेरगिल ने अमर उजाला से बातचीत में अपनी अपकमिंग वेब सीरीज को लेकर खास बातचीत की और अपने करियर पर भी खुलकर बात की. उन्होंने मुन्नाभाई एमबीबीएस को लेकर भी अपनी बात रखी. (फोटो साभारः इंस्टाग्रामः @jimmysheirgill)

06

जिम्मी ने अपने करियर में कई तरह के रोल निभाए हैं. लीड एक्टर से लेकर सपोर्टिंग एक्टर तक के किरदार में जिम्मी जंचे. मेरे यार की शादी है, उनकी बेहतरीन फिल्मों में गिनी जाती है. (फोटो साभारः इंस्टाग्रामः @jimmysheirgill)

07

जिम्मी ने बताया कि ‘मेरे यार की शादी है’ की स्क्रीनिंग में निर्देशक संजय गढ़वी ने राजकुमार हिरानी को भी बुलाया था. स्क्रीनिंग के अगले ही दिन राजकुमार हिरानी ने जिम्मी शेरगिल को फोन किया और मुन्नाभाई एमबीबीएस की स्क्रिप्ट सुनाई. (फोटो साभारः इंस्टाग्रामः @jimmysheirgill)

08

जिम्मी कहते हैं- ‘राजकुमार हिरानी तब मुझे मुन्नाभाई एमबीबीएस में मुन्ना के रोल में लेना चाहते थे. लेकिन, बाद में संजय दत्त फिल्म से जुड़े और पूरा खाका ही बदल गया. संजय दत्त जुड़े तो राजकुमार हिरानी ने मुझे जहीर अली की भूमिका ऑफर की. मैंने बहुत सी बाहरी फिल्में देखी थीं, जिनमें लीड एक्टर कुछ फिल्मों में साइड रोल करते दिखे. इन फिल्मों से मुझे छोटे और दिलचस्प रोल करने की प्रेरणा मिली थी. तो मैंने इस रोल के लिए हां कह दी.’ (फोटो साभारः इंस्टाग्रामः @jimmysheirgill)

(टैग अनुवाद करने के लिए) राजकुमार हिरानी (टी) जिमी शेरगिल (टी) जिमी शेरगिल चूना (टी) संजय दत्त (टी) मुन्नाभाई एमबीबीएस (टी) जिमी शेरगिल (टी) जिमी शेरगिल फिल्म (टी) जिमी शेरगिल मुन्नाभाई एमबीबीएस (टी) जिमी शेरगिल फिल्में (टी) संजय दत्त (टी) जिमी शेरग के कारण जिमी शेरगिल को मुन्नाभाई की भूमिका खोनी पड़ी मुन्नाभाई एमबीबीएस में बीमार भूमिका(टी)मुन्नाभाई एमबीबीएस कास्ट(टी)जिमी शेरगिल समाचार हिंदी में(टी)जिमी शेरगिल इंस्टाग्राम(टी)जिमी शेरगिल की आने वाली फिल्में(टी)जिमी शेरगिल हिंदी फिल्म(टी)जिमी शेरगिल वेब सीरीज

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*