भारत-पाकिस्तान मैच देखने का देसी जुगाड़, होटल की जगह अस्पताल में बेड की बुकिंग, प्रति दर्शक 25 हजार की बचत!

नई दिल्ली. भारत और पाकिस्तान के मैच का फैंस को बेसब्री से इंतजार रहता है. वनडे वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भिड़ंत होनी है. स्टेडियम की क्षमता 1 लाख से अधिक है. इसलिए मैच में बड़ी संख्या में फैंस के पहुंचने की संभावना है. शेड्यूल जारी होते ही अहमदाबाद के होटल लगभग बुक हो चुके हैं और उनके दाम भी काफी बढ़ गए हैं. अब फैंस ने देसी जुगाड़ निकाला है. उन्होंने मैच देखने के लिए होटल की जगह हॉस्पिटल बुक करना शुरू कर दिया है. वर्ल्ड कप के मुकाबले 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक खेले जाने हैं. 46 दिन तक चलने वाले आईसीसी इवेंट में 10 टीमें उतर रही हैं और कुल 48 मुकाबले खेले जाने हैं.

अहमदाबाद मिरर की खबर के अनुसार, होटल का एक दिन का किराया अहमदाबाद में लगभग 50 हजार तक पहुंच गया है. वहीं हॉस्पिल में एक-2 ठहरने के लिए उन्हें 3 हजार से लेकर 25 हजार तक ही खर्च करने होंगे, जो होटल के किराये से लगभग 25 हजार रुपये तक कम है. एक प्राइवेट हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉक्टर पासर शाह ने बताया कि हॉस्पिटल में वे पूरे शरीर की जांच कराने और रात भर ठहरने के लिए कह रहे हैं, ताकि उनके दोनों काम हो जाएं. वे रहने के साथ अपने शरीज की जांच भी करा लेंगे और पैसे की बचत भी हो जाएगी.

दूसरे शहरों में भी ऐसी ही स्थिति
वहीं एक अन्य डॉक्टर निखिल लाल ने बताया कि 15 अक्टूबर के आस-पास हमारे हॉस्पिटल 24 से 48 घंटे तक ठहरने के लिए काफी पूछताछ की जा रही है, क्योंकि हमारे पास बॉडी चेकअप का पैकेज है. ऐसा भारत और पाकिस्तान के होने वाले मैच के कारण हैं. दूसरे शहरों में भी ऐसी ही स्थिति है. मालूम हो कि वर्ल्ड कप से पहले भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप में भी 3 भिड़ंत हो सकती है. वनडे फॉर्मेट के ये मुकाबले श्रीलंका में खेले जाएंगे.

वनडे वर्ल्ड कप का रिकॉर्ड है शानदार
वनडे वर्ल्ड कप के रिकॉर्ड की बात करें, तो टीम इंडिया का रिकॉर्ड पाकिस्तान के खिलाफ बेहतरीन है. दोनों के बीच अब तक 7 मुकाबले खेले गए हैं और सभी मैच टीम इंडिया जीतने में सफल रही है. दोनों टीमों की अंतिम भिड़ंत वर्ल्ड कप में जून 2019 में मैनचेस्टर में हुई थी. इस मैच में भारतीय टीम को डकवर्थ लुईस नियम से 89 रन से बड़ी जीत मिली थी.

विराट कोहली ने 500वें मैच में रचा इतिहास, दुनिया के पहले बल्लेबाज बने, घर के बाहर 14000 रन भी

रोहित शर्मा के 140 रन के सहारे टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए 5 विकेट पर 336 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. रोहित ने 113 गेंद का सामना किया. 14 चौका और 3 छक्का जड़ा. विराट कोहली ने 77 जबकि केएल राहुल ने 57 रन बनाए. जवाब में पाकिस्तान की टीम 40 ओवर में 6 विकेट पर 212 रन ही बना सकी. बारिश के कारण उसे 40 ओवर में 300 रन का लक्ष्य मिला था.

टैग: भारत बनाम पाकिस्तान, पाकिस्तान, टीम इंडिया, वर्ल्ड कप 2023

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*