भारत-पाकिस्‍तान मैचों पर सौरव गांगुली के बयान से वकार यूनुस सहमत नहीं, दिया करारा जवाब

नई दिल्‍ली. परंपरागत प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्‍तान (India vs Pakistan) के हाल के मुकाबलों को लेकर भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly )के बयान पर पाकिस्‍तान के दिग्‍गज बॉलर वकार यूनूस (Waqar Younis) की तीखी प्रतिक्रिया आई है. इस बात में कोई शक नहीं कि भारत और पाकिस्‍तान के बीच हाल के वर्षों में हुए सीमित ओवरों के मैचों में से ज्‍यादातर में टीम इंडिया का पलड़ा भारी रहा है. सौरव का बयान इसी बात पर केंद्रित था लेकिन वकार ने इससे अलग राय जताई है.उन्‍होंने कहा है कि भारत vs पाकिस्‍तान के मैचों का स्‍तर इतना ऊंचा है कि किसी एक शख्‍स की टिप्‍पणी ज्‍यादा मायने नहीं रखती.

पाक टीवी की ओर से पोस्‍ट किए गए वीडियो में इस मुद्दे पर वकार ने कहा, ‘मैं इस पर कमेंट नहीं करना चाहता. मेरी राय में हमारे (भारत-पाकिस्‍तान के) अच्‍छे मैच हुए हैं.पाकिस्‍तान ने जो मैच जीता वह एकतरफा (टी20 वर्ल्‍डकप-2021 का मैच) था, इसके साथ ही जो मैच (टी20 वर्ल्‍डकप-2022) हम हारे, उसमें बेहद कड़ा मुकाबला हुआ. आप जो भी चाहें, कह सकते हैं लेकिन भारत और पाकिस्‍तान के मैच दुनियाभर में ‘सबसे बड़े’ हैं.जब खेल का स्तर इतना ऊंचा होता है तो किसी की टिप्पणी मायने नहीं रखती.’

सौरव बोले थे-भारत हाल के ज्‍यादातर मैचों में पाक से बेहतर रहा
गौरतलब है कि सौरव गांगुली ने कहा था कि हाल के वर्षों में भारत और पाकिस्‍तान के मुकाबले अपने प्रचार और कड़ी प्रतिद्वंद्विता के अपने पैमाने पर खरे नहीं उतरे हैं.टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान सौरव के अनुसार, भारत हाल के ज्‍यादातर मैचों में पाकिस्‍तान से बेहतर साबित हुआ है और ऐसा लगातार हुआ है. उन्‍हें लगता है कि वर्ल्‍डकप में भारत vs ऑस्ट्रेलिया मैच अधिक दिलचस्प होते हैं क्योंकि खेल की क्‍वालिटी के लिहाज से ये बेहतर हैं.

IND v WI 2nd Test: विराट कोहली 29वीं सेंचुरी से 13 रन दूर, रोहित शर्मा चूके, यशस्वी जायसवाल का धमाल जारी

सौरव ने कहा था, ‘भारत vs पाकिस्‍तान के मैच को लेकर काफी प्रचार होता है लेकिन इसकी गणुवत्‍ता लंबे समय से अच्‍छी नहीं रही है क्‍योंकि भारत एकतरफा जीतता रहा है. पाकिस्‍तान ने संभवत: दुबई में भारत को टी20 वर्ल्‍डकप में पहली बार हराया है.’स्‍टार स्‍पोर्ट्स से चर्चा में उन्‍होंने यह भी कहा था कि भारत ने टी20 वर्ल्‍डकप 2021 में अच्‍छा खेल नहीं दिखाया था लेकिन मेरी राय में वर्ल्‍डकप में भारत vs ऑस्ट्रेलिया मैच बेहतर रहे हैं क्‍योंकि इनकी क्‍वालिटी बेहतर है.बता दें, क्रिकेट वर्ल्‍डकप (50 ओवर्स) में पाकिस्‍तान अब तक भारत को पराजित नहीं कर सका है. वर्ल्‍डकप (ICC World Cup) में दोनों टीमें अब तक 7 बार आमने-सामने आई हैं और हर बार बाजी टीम इंडिया ने मारी है.

टैग: आईसीसी वर्ल्ड कप, भारत बनाम पाकिस्तान, सौरव गांगुली, वकार यूनिस

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*