भारत और पाकिस्तान दोनों ने जीता पहला टेस्ट, फिर भी WTC प्वाइंट्स टेबल में टीम इंडिया आगे कैसे? Aus-Eng का बुरा हाल

हाइलाइट्स

पाकिस्तान प्वाइंट्स टेबल में भारत से पीछे
ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की हालत भी खराब

नई दिल्ली. पाकिस्तान ने श्रीलंका को पहले टेस्ट में हराते हुए गुरूवार को बेहतरीन जीत दर्ज की. उन्होंने यह मुकाबला 4 विकेट से जीता. टीम इंडिया ने भी पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज को बुरी तरह हराया था. जैसा कि हम जानते हैं कि यह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-2025 का हिस्सा है. ऐसे में सभी टीमें भरपूर जोर लगा रही है. पाकिस्तान और भारत दोनों ने अपना पहला टेस्ट जीता इसके बावजूद टीम इंडिया नंबर वन कैसे है? आइए समझते हैं.

टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर है. उन्होंने वेस्टइंडीज को हराकर यह खास उपलब्धि हासिल की है. टीम इंडिया के खाते में अभी 12 प्वाइंट्स हैं. उन्होंने अब तक 1 मैच जीता है और जीत प्रतिशत 100 का रहा. पाकिस्तान के साथ भी कुछ ऐसा ही रहा है. उनके खाते में भी 12 प्वाइंट्स और जीत प्रतिशत 100 का है.

रोमन के मैनेजर पॉल हेमन के बारे में 5 बातें नहीं जानते होंगे आप, रिंग में नकल करने से लेकर फिल्मों में भी…

क्या है असली कारण?
दरअसल, बात यह है कि भारत ने वेस्टइंडीज को बड़े अंतर से हराया था. उन्होंने दिन खत्म होने से पहले ही मैच खत्म कर दिया था. वहीं पाकिस्तानी की टीम जरूर जीती लेकिन उन्होंने आखिरी दिन जीत दर्ज की ओर वो भी सिर्फ 4 विकेट से. छोटे अंतर से जीत के कारण पाकिस्तान की टीम दूसरे नंबर पर आ गई है.

एशिया कप में भारत-पाक का मुकाबला 2 सितंबर को, जानें कैसे बुक कर सकेंगे टिकट? किस साइट पर करना होगा विजिट

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड पीछे
ऑस्ट्रेलिया की टीम जब एशेज 2023 के पहले 2 मैचों में जीती थी तो वह पहले स्थान पर थी. उन्होंने 3 में से 2 मैचों में जीत दर्ज की है. उनके खाते में कुल 22 प्वाइंट्स हैं और विनिंग परसेंटेज 61.11 का. वही इंग्लैंड की टीम 3 मैचों में से 1 जीत दर्ज कर चुकी है. वह 10 अंको के साथ चौथे स्थान पर है. फिलहाल  ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट खेला जा रहा है.

टैग: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम, इंग्लैंड क्रिकेट टीम, पाकिस्तान क्रिकेट टीम, टीम इंडिया, वर्ल्ड ट्रेड सेंटर

(टैग्सटूट्रांसलेट)डब्ल्यूटीसी पॉइंट्स(टी)वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप(टी)वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल(टी)डब्ल्यूटीसी फाइनल पॉइंट्स टेबल(टी)भारतीय क्रिकेट टीम(टी)पाकिस्तान क्रिकेट टीम(टी)भारत बनाम वेस्टइंडीज(टी)पाकिस्तान बनाम श्रीलंका(टी)टीम भारत बनाम वेस्टइंडीज टेस्ट(टी)डब्ल्यूटीसी पॉइंट्स टेबल(टी)इंग्लैंड(टी)ऑस्ट्रेलिया(टी)हिंदी क्रिकेट समाचार(टी)क्रिकेट समाचार

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*