नई दिल्‍ली. दिल्‍ली मेट्रो की ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों को ध्‍यान देने की जरूरत है. अगर आप रविवार को ब्‍लू लाइन मेट्रो में यात्रा करने जा रहे हैं तो जान लें कि इस दिन कुछ समय के लिए मेट्रो सेवाएं बाधित रहने वाली हैं. रविवार को ब्‍लू लाइन मेट्रो पर द्वारका सेक्‍टर 21 से नोएडा इलेक्‍ट्रोनिक सिटी या वैशाली तक जाने वाली मेट्रो ट्रेनों के संचालन को लेकर दिल्‍ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन की ओर से एडवाइजरी जारी की गई है.

रविवार 23 जुलाई 2023 को ब्लू लाइन (लाइन-3 और 4 यानी द्वारका सेक्टर-21 से नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी या वैशाली) पर राजीव चौक और मंडी हाउस मेट्रो स्टेशनों के बीच पहले से तय मरम्‍मत कार्य करने के लिए, लाइन पर ट्रेन सेवाओं के संचालन को लेकर निर्देश जारी किए गए हैं.

डीएमआरसी का कहना है कि रविवार को सुबह 6 बजे तक राजीव चौक और मंडी हाउस मेट्रो स्टेशनों के बीच ट्रेन सेवाएं उपलब्ध नहीं होंगी. इस तरह बाराखंभा रोड मेट्रो स्टेशन इस दौरान बंद रहेगा और इस स्‍टेशन पर ट्रेन सेवा भी 6 बजे तक नहीं चलेगी.

हालांकि ब्लू लाइन के बाकी हिस्सों में यानी द्वारका सेक्टर-21 या द्वारका से राजीव चौक और मंडी हाउस से लेकर नोएडा सिटी सेंटर या वैशाली तक इस अवधि के दौरान ट्रेन सेवाएं सामान्य समय सारिणी के अनुसार उपलब्ध रहेंगी.

वहीं सुबह 6 बजे से पहले तक जो यात्री ब्लू लाइन पर राजीव चौक या मंडी हाउस स्टेशनों से आगे या इसके विपरीत यात्रा करना चाहते हैं, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे संबंधित स्टेशनों पर उतर जाएं और मंडी हाउस तक पहुंचने के लिए पीली और बैंगनी लाइनों का उपयोग करें या राजीव चौक स्टेशन और ब्लू लाइन पर अपनी यात्रा जारी रखें.

दिल्‍ली मेट्रो का कहना है कि यात्रियों को इसके बारे में सूचित करने के लिए स्टेशनों और ट्रेनों के अंदर नियमित घोषणाएं भी की जाएंगी और यात्रियों की सुविधा के लिए अतिरिक्त कर्मचारी भी तैनात किए जाएंगे. नोएडा सिटी सेंटर से नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी सेक्शन में ट्रेन सेवाएं रविवार की नियमित समय सारणी के अनुसार सुबह बजे बजे शुरू होंगी.

टैग: दिल्ली मेट्रो, दिल्ली मेट्रो समाचार, दिल्ली मेट्रो परिचालन

(टैग्सटूट्रांसलेट) दिल्ली मेट्रो(टी) दिल्ली मेट्रो समाचार(टी) दिल्ली मेट्रो परिचालन

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *