जय शाह ने PCB से किया हिसाब चुकता, 30 मिनट में फेर दिया पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अरमानों पर पानी!

हाइलाइट्स

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड जय शाह के एक कदम से नाखुश है
एशिय़ा कप को लेकर पीसीबी के अरमानों पर पानी फिर गया है

नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) बीसीसीआई सचिव और एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष जय शाह द्वारा लाहौर में होने वाले आधिकारिक कार्यक्रम से पहले एशिया कप का शेड्यूल जारी करने से नाखुश है. पीसीबी ने बीते बुधवार को लाहौर में एशिया कप की ट्रॉफी के अनावरण के साथ ही शेड्यूल का ऐलान करने के लिए औपचारिक कार्यक्रम आयोजित किया था. इस कार्यक्रम में पाकिस्तान के कई पूर्व क्रिकेटरों के अलावा पीसीबी की क्रिकेट मैनेजमेंट कमेटी के मुखिया जका अशरफ भी मौजूद थे. हालांकि, कार्यक्रम शुरू होने से 30 मिनट पहले ही जय शाह ने ट्विटर पर एशिया कप का शेड्यूल जारी कर दिया था.

पीसीबी से जुड़े सूत्र ने पीटीआई को बताया, “एशियन क्रिकेट काउंसिल यानी एससीसी के साथ पीसीबी की स्पष्ट समझ थी कि वह लाहौर में समारोह शुरू होने के 5 मिनट बाद एशिया कप का शेड्यूल जारी करेगा. लेकिन दुर्भाग्य से, समारोह शुरू होने से 30 मिनट पहले शाम करीब 7.15 बजे जय शाह ने सोशल मीडिया पर शेड्यूल जारी कर दिया था.”

जय शाह के जल्दी शेड्यूल जारी करने से पीसीबी नाराज
सूत्र ने कहा कि जय शाह द्वारा एशिया कप के शेड्यूल का ऐलान करने के फैसले ने पीसीबी के कार्यक्रम को खराब कर दिया था. क्योंकि जब शेड्यूल पहले ही जारी हो गया था तब इस आयोजन का कोई मतलब नहीं रह गया था. सूत्र ने कहा कि पीसीबी ने इस घटना को लेकर एसीसी के सामने अपनी नाराजगी जाहिर करी थी लेकिन एसीसी की तरफ से ये बताया गया है कि ये सब गलतफहमी की वजह से हुआ था.

जय शाह ने पीसीबी से किया हिसाब चुकता
सूत्र ने कहा, “एशियन क्रिकेट काउंसिल की सफाई समय के अंतर और गलतफहमी के बारे में था, लेकिन बात यह है कि भारत पाकिस्तान के समय से आधे घंटे आगे है, इसलिए जय शाह का शेड्यूल जारी करना एक तरह से झटका था.” बोर्ड के एक अन्य सूत्र ने कहा कि ऐसा लगता है कि जय शाह ने डरबन में आईसीसी की सालाना मीटिंग के दौरान शाह और जका अशरफ के बीच हुई बैठक को जिस गैर-पेशेवर अंदाज से पीसीबी चेयरमैन और पाकिस्तान के खेल मंत्री अहसान मजारी ने संभाला था, उसका हिसाब बराबर कर लिया.

दरअसल इस मीटिंग के बाद पाकिस्तानी मीडिया में ये खबरें सुर्खियां बनीं थीं कि जय शाह ने पीसीबी चेयरमैन का निमंत्रण स्वीकार कर लिया है और वो एशिया कप के दौरान पाकिस्तान जाएंगे लेकिन जय शाह ने इसे सिरे से खारिज कर दिया था.

पाकिस्तान में 4 मैच खेले जाएंगे
एशिया कप का आयोजन 30 अगस्त से मुल्तान में होगा. पहले मैच में मेजबान पाकिस्तान की टक्कर नेपाल से होगी. वहीं, भारत-पाकिस्तान का मुकाबला कैंडी में 2 सितंबर को खेला जाएगा. पाकिस्तान में एशिया कप के 4 मैच होंगे.

टैग: एशिया कप, जय शाह, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, पीसीबी

(टैग्सटूट्रांसलेट)एशिया कप 2023(टी)एशिया कप 2023 शेड्यूल(टी)पीसीबी एशिया कप शेड्यूल को लेकर जय शाह से नाखुश(टी)पीसीबी जय शाह द्वारा एशिया कप शेड्यूल की घोषणा से नाखुश(टी)आधिकारिक समारोह से पहले एशिया कप शेड्यूल का खुलासा(टी)पाकिस्तान एशिया कप 2023 शेड्यूल(टी)टीम इंडिया एशिया कप 2023 शेड्यूल(टी)पीसीबी बनाम बीसीसीआई(टी)जय शाह बनाम जका अशरफ(टी)पीसीबी अध्यक्ष जका अशरफ(टी)एशिया कप 2023 स्थान(टी)पाकिस्तान में एशिया कप मैच(टी)श्रीलंका में एशिया कप मैच(टी)जय शाह पीसीबी विवाद(टी)एशिया कप 2023(टी)क्रिकेट समाचार हिंदी में(टी)क्रिकेट समाचार(टी)एशिया कप(टी)पीसीबी(टी)बीसी सी(टी)जय शाह(टी)जका अशरफ

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*