क्या मुकेश कुमार दोहराएंगे 35 साल पुराना इतिहास? जब डेब्यू में ही इस बॉलर ने 16 विकेट लेकर किया WI का काम तमाम

हाइलाइट्स

पेसर मुकेश कुमार ने किया टेस्ट डेब्यू
क्या दोहराएंगे 35 साल पुराना इतिहास

नई दिल्ली. भारत वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में व्यस्त है. टीम इंडिया की ओर से अब तक 3 खिलाड़ी ईशान किशन, यशस्वी जायसवाल और मुकेश कुमार डेब्यू कर चुके हैं. ईशान और जायसवाल को पहले टेस्ट में मौका दिया गया था जबकि मुकेश कुमार को दूसरे. क्या मुकेश कुमार अपने डेब्यू में 35 साल पुराना इतिहास दोहराएंगे. जब एक भारतीय गेंदबाज ने एक टेस्ट मैच में ही 16 विकेट अपने नाम किए थे.

दरअसल, हम बात कर रहे नरेंद्र हिरवानी के बारे में. जिन्होंने साल 1988 में टेस्ट डेब्यू किया था. उन्होंने अपने पहले ही टेस्ट मैच में कुल 18 विकेट चटकाएं थे. खास बात तो यह थी कि उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ ही यह शानदार कारनामा किया था. नरेंद्र ने चौथे टेस्ट की पहली इनिंग में 8 फिर दूसरी इनिंग में भी 8 विकेट लिए थे.

‘मेरी मां सिर्फ तुम्हें देखने आई हैं.. मैं चाहता हूं, तुम सेंचुरी लगा दो विराट’ WI प्लेयर ने लगाई कोहली से गुहार

नरेंद्र की इस शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने वेस्टइंडीज को बुरी तरह धोया था. टीम इंडिया ने यह मैच 255 रन के बड़े अंतर से जीता था. पहली इनिंग में कपिल देव ने शानदार शतक भी जड़ा है. वहीं दूसरी इनिंग में टेस्ट डेब्यू कर रहे वूरकेरी रमण ने 83 रनों की पारी खेली थी.

आधे से ज्यादा प्लेयर्स से खुश नहीं हरभजन सिंह, बोले- ‘विराट, रोहित, पंड्या बड़े खिलाड़ी हैं लेकिन बाकी…’

भारत ने बड़े अंतर से जीता था मैच
कपिल देव और वूरकेरी रमण की शानदार पारी के बाद भारत ने यह मैच 255 रनों के बड़े अंतर से जीता था. नरेंद्र के 16 विकेट के अलावा कपिल देव ने 1, रवि शास्त्री ने 1, अरशद अयूब ने 1 और वूरकेरी रमण ने भी 1 विकेट लिया था. कुलमिलाकर नरेन्द्र का प्रदर्शन इस मैच में शानदार रहा था.

टैग: मुकेश कुमार, नरेंद्र हिरवानी, टीम इंडिया

(टैग्सटूट्रांसलेट)मुकेश कुमार(टी)मुकेश कुमार डेब्यू(टी)नरेंद्र हिरवानी(टी)नरेंद्र हिरवानी डेब्यू(टी)नरेंद्र हिरवानी टेस्ट डेब्यू(टी)नरेंद्र हिरवानी टीम इंडिया(टी)भारत बनाम वेस्ट इंडीज(टी)IND vs WI( टी)भारत बनाम वाई टेस्ट(टी)मुकेश कुमार दिल्ली कैपिटल्स(टी)मुकेश कुमार बिहार(टी)मुकेश कुमार बंगाल(टी)मुकेश कुमार पेसर(टी)क्रिकेट समाचार(टी)हिंदी क्रिकेट समाचार(टी)खेल समाचार

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*