‘उसने सबको परेशान किया और…’ राज बब्बर ने बेटे प्रतीक के मुश्किल समय को किया याद, सालों बाद छलका पिता का दर्द

नई दिल्ली. बॉलीवुड से राजनीति का रुख कर चुके राज बब्बर, एक दौर में बॉलीवुड के नाम एक्टर्स में शुमार रहे. उन्होंने कई कभी न भूलने वाली फिल्में दीं, जिसमें प्रेम गीत, जिद्दी, घायल जैसे फिल्में शामिल हैं. बॉलीवुड में उन्होंने जो नाम हासिल किया, वह उनके बच्चे हासिल नहीं कर पाए. उनके बेटे प्रतीक बब्बर ने कुछ असफलताओं का सामना किया, लेकिन काफी कठिन संघर्षों के बाद आज बेटे का करियर पटरी पर लौट आया और इस पर उन्हें गर्व है. हाल ही में एक्टर ने खुलासा किया कि जब उनका बेटा प्रतीक गलत राह पर था, जिससे उनके और उनके प्रियजनों के लिए चीजें मुश्किल हो गई थीं.

राज बब्बर ने दो शादियां की, जिससे उन्हें तीन बच्चे हुए. दो बेटे और 1 बेटी. हाल ही में उन्होंने अपने और स्मिता पाटिल के बेटे प्रतीक बब्बर के बारे में बात की. जो आज फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं, लेकिन एक वक्त ऐसा आया था जब उन्होंने सबको परेशान तो किया और खुद भी बहुत परेशान हुए थे.

सालों बाद छलका राज बब्बर का दर्द
राजश्री अनप्लग्ड के साथ बातचीत में एक्टर ने बेटे प्रतीक के बारे में खुलकर बात की. उन्होंने कहा कि प्रतीक फिल्म उद्योग में है और वह सब कुछ कर रहा है आज वह बहुत ईमानदारी से काम कर रहा है. लेकिन बीच में एक वक्त आया था जब उसने सबको परेशान किया था और खुद भी परेशान हो रहा था, लेकिन अब उसने अपने आप को इस तरह से ढाला है. भगवान बहुत दयालु हैं.

कैसे छूटी बुरी लत?
पिछले दिनों प्रतीक ने ड्रग्स के सेवन से लड़ने की बात कही थी. टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ एक इंटरव्यू में, उन्होंने शराब और ड्रग्स छोड़ने के बारे में बात की थी और कहा था कि यही वह समय था जब उन्हें फिल्मों में काम करने की याद आने लगी थी. उन्होंने कहा था कि यह खुद के साथ और अपनी मां की विरासत के साथ न्याय करने की इच्छा थी कि उन्होंने ड्रग्स और शराब छोड़ने का फैसला किया.

मां की विरासत को आगे ले जाना चाहते हैं प्रतीक
सिद्धार्थ कन्नन के साथ एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था, ‘मैंने इस दुनिया को मैंने बहुत मिस किया. मैंने इंडस्ट्री और एक्टिंग को मिस किया. मुझे लगा कि मैं उन लोगों को निराश कर रहा हूं, जो मुझसे प्यार करते हैं. उस समय मेरी नानी की मौत हो गई थी और मैं अकेला रह गया था, इसलिए मुझे किसी चीज की जरूरत थी. फिर मैंने फैसला कर किया कि मैं एक्टिंग की दुनिया में वापस आना चाहता हूं.’ उन्होंने आगे कहा,’मैं अपनी मां, उनके काम और वह जो इंसान थीं, उनके साथ न्याय करना चाहता था, यही मेरा उद्देश्य है, उनकी विरासत और वह जो कलाकार थीं, उनके साथ न्याय करना’.

राज-स्मिता के बेटे हैं प्रतीक बब्बर
आपको बता दें कि प्रतीक, राज बब्बर और स्मिता पाटिल के बेटे हैं. बेटे को जन्म देने के तुरंत बाद एक्ट्रेस की मौत हो गई थी. वह अपने नाना-नानी के घर पर पले-बढ़े हैं.

टैग: Prateik Babbar, Raj babbar

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*