Virat Kohli हैं मॉडर्न क्रिकेट की जान, खास दिन पर कोच ने बांधे तारीफों के पुल, बोले- विराट कई प्लेयर्स की…

हाइलाइट्स

विराट कोहली खेलेंगे अपना 500वां इंटरनेशनल मैच.
विराट पहले टेस्ट में अपने शतक से महज कुछ कदम दूर थे.

नई दिल्ली. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के चहीते लोग दुनियाभर में फैलें हैं. विश्व क्रिकेट यह नाम ध्रुव तारे की तरह अलग से चमकता दिखाई देता है. गुरुवार का दिन विराट कोहली के लिए बेहद खास है क्योंकि वह आज अपना 500वां इंटरनेशनलVi मैच खेलने उतरेंगे. भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच यह मुकाबला क्वींस पार्क ओवल में खेला जाएगा. रन मशीन ने टीम इंडिया के लिए काफी लंबा सफर तय किया है, इसपर भारतीय कोच राहुल द्रविड़ ने एक-एक कर उनकी खूबियां गिना दी हैं.

इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतकों के मामले में मौजूदा बल्लेबाजों में विश्वभर में उनके आस-पास कोई भी नहीं है. रन मशीन ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अभी तक 75 शतक पूरे कर लिए हैं. उन्होंने अपने इस सफर में कई उतार-चढ़ाव भी देखे, जिसमें याद आते हैं वो तीन साल जब विराट के बल्ले से एक भी शतक नहीं निकला था. हालांकि, साल 2022 उनके करियर में एक बार फिर चमक लाया और उन्होंने शतकों का सूखा खत्म किया. वहीं, 2023 की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने लंबे प्रारूम में भी शतक ठोक दिया. 500वें इंटरनेशनल मैच वाले खास दिन पर भारतीय कोच ने एक-एक कर विराट कोहली की खूबियां गिना दी हैं.

विराट कई प्लेयर्स के लिए मोटीवेशन हैं- राहुल द्रविड़

राहुल द्रविड़ ने कहा, ‘विराट कई युवा प्लेयर्स के लिए प्रेरणा हैं. टीम में भी कई खिलाड़ी उनपर फोकस करते हैं. उनके बारे में उनके आंकड़े खुद गवाही देते हैं. किसी को पता भी नहीं चलता और वह पर्दे के पीछे जो प्रयास और खुद पर काम करते हैं वह अविश्वसनीय है. विराट के सफर को देखकर काफी अच्छा लगा. मैं उन्हें पिछले 18 महीनों से व्यक्तिगत रूप से जानता हूं. मैंने उनसे काफी कुछ सीखा है.’

एशिया कप में भारत-पाक का मुकाबला 2 सितंबर को, जानें कैसे बुक कर सकेंगे टिकट? किस साइट पर करना होगा विजिट

पिछले मैच में शतक से चूके थे कोहली

वेस्टइंडीज के खिलाप पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने 141 रन के बड़े अंतर से जीत दर्ज की. इस मैच में कोहली ने 76 रन की पारी खेली थी. बदकिस्मती से रन मशीन अपने 76वीं इंटरनेशनल सेंचुरी से चूक गए. लेकिन अब दूसरे टेस्ट में सभी की नजरें कोहली पर होंगी, देखना दिलचस्प होगा कि वह इस खास दिन पर शतकीय पारी खेलने में कामयाब हो पाते हैं या नहीं.

टैग: भारत बनाम वेस्टइंडीज, टीम इंडिया, विराट कोहली

(टैग्सटूट्रांसलेट)विराट कोहली(टी)विराट कोहली 500वां अंतर्राष्ट्रीय मैच(टी)विराट कोहली आँकड़े(टी)विराट कोहली रिकॉर्ड्स(टी)विराट कोहली समाचार(टी)राहुल द्रविड़ विराट कोहली 500वें मैच(टी)क्रिकेट समाचार हिंदी में(टी)क्रिकेट समाचार(टी)भारतीय क्रिकेट टीम(टी)टीम इंडिया(टी)खेल समाचार हिंदी में(टी)IND vs WI

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*