T20I में इस बल्लेबाज ने लगाया है सबसे लंबा छक्का, 127 मीटर की थी लंबाई, सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से हो चुका है बाहर

हाइलाइट्स

किस खिलाड़ी ने जड़ा है T20l का सबसे लंबा छक्का
सेंट्रल कांट्रैक्ट से बाहर हो चुका है यह धाकड़ खिलाड़ी

नई दिल्ली. टी20 क्रिकेट में ज्यादातर बल्लेबाज खुलकर खेलना पसंद करते हैं. इस फॉर्मेट में एक से एक रिकॉर्ड भी बने हैं. टी20 क्रिकेट में लगातार 6 गेंदों में 6 छक्के जड़ना भी आसान बात नहीं होती. लेकिन इससे पहले कई क्रिकेटर यह कारनामा कर चुके हैं. आज हम आपको बताएंगे टी20 इंटरनेशनल (T20 International) क्रिकेट में सबसे लंबा छक्का किसने लगाया है. लगाने वाला खिलाड़ी अब सेंट्रल कांट्रैक्ट से भी बाहर है.

दरअसल, हम बात कर रहे मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) के बारे में. मार्टिन गप्टिल ही वह खिलाड़ी हैं जिन्होंने टी20 इंटरनेशनल में सबसे लंबा छक्का जड़ा है. गप्टिल ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ यह कारनामा किया था. साल 2012 में उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक शानदार लंबा छक्का जड़ा था. जिसकी लंबाई कुल 127 मीटर की बताई गई थी. गप्टिल ने शॉट इतना तेज मारा था कि यह गेंद स्टेडियम के छत पर जाकर गिरी थी.

कर लो सीरीज मुट्ठी में… भारत और विंडीज 100वें टेस्ट में होंगे आमने सामने, कौन किसपर भारी? क्या कहते हैं आंकड़े

टी20 इंटरनेशनल के इतिहास में आज तक इतना लंबा छक्का कोई भी बल्लेबाज नहीं लगा सका है. बता दें कि पिछले साल नवंबर में मार्टिन गप्टिल को न्यूजीलैंड क्रिकेट ने अपने सेंट्रल कांट्रैक्ट लिस्ट से बाहर कर दिया था. वह न्यूज़ीलैंड के तीसरे खिलाड़ी थे. इससे पहले बोर्ड ने ट्रेंट बोल्ट और कोलिन डी ग्रैंडहोम को भी रिलीज किया था.

John Cena की AA या Brock Lesnar की F5, किस सुपरस्टार का मूव है सबसे खतरनाक? कौन सा पड़ता है रेसलर पर भारी

मार्टिन गप्टिल ने अपने करियर में 47 टेस्ट, 198 वनडे और 122 टी20 इंटरनेशनल में क्रमश: 2586, 7346 और 3531 रन ठोके है. वनडे में 18 और टेस्ट क्रिकेट में वह 3 शतक भी ठोक चुके हैं. वह वैसे खिलाड़ी भी हैं जिन्होंने वनडे में दोहरा शतक जड़ा है. यह कारनामा और भी कई खिलाड़ियों ने पहले किया है.

टैग: मार्टिन गुप्टिल, न्यूज़ीलैंड, टी20 इंटरनेशनल

(टैग्सटूट्रांसलेट) मार्टिन गुप्टिल (टी) मार्टिन गुप्टिल आँकड़े (टी) टी20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे लंबा छक्का (टी) टी20 में सबसे लंबा छक्का (टी) मार्टिन गुप्टिल 127 मीटर छह (टी) न्यूजीलैंड बनाम एसए (टी) न्यूजीलैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका (टी) न्यूजीलैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका 2023(टी)टी20 क्रिकेट(टी)मार्टिन गुप्टिल केंद्रीय अनुबंध(टी)न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड(टी)मार्टिन गुप्टिल पत्नी(टी)हिंदी क्रिकेट समाचार(टी)क्रिकेट समाचार(टी)खेल समाचार

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*