SL vs PAK: बाबार का फ्लॉप शो, डबल सेंचुरियन बना पाकिस्तान का संकटमोचक, अकेले ढहा दी लंका!

हाइलाइट्स

पाकिस्तान ने श्रीलंका को 4 विकेट से दी शिकस्त.
सऊद शकील ने ठोकी शानदार डबल सेंचुरी.

नई दिल्ली. श्रीलंका और पाकिस्तान (SL vs PAK) के बीच पहले टेस्ट का नतीजा उम्मीद के विपरीत रहा. मेहमान टीम ने श्रीलंका को करारी शिकस्त देकर सभी को हैरान कर दिया है. यह मुकाबला धड़कने रोक देने वाला साबित हुआ, जब कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) का विकेट गिरा. पहले बैटिंग करने उतरी श्रीलंकाई टीम ने 312 रन ठोक दिए. जिसके जवाब में उतरी पाकिस्तान की हालत गंभीर नजर आई. 100 रन के पास पहुंचते ही मेहमान टीम ने अपने 5 बल्लेबाजों को खो दिया था.

5 विकेट गिरने के बाद आए पाकिस्तान के दो हीरो, जिन्होंने मैच की बाजी ही पलट दी. जहां श्रीलंका बाबर आजम के विकेट के बाद राहत की सांस ले रही थी, वहीं सऊद शकील और आगा सलमान ने लंका की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. दोनों बल्लेबाजों ने एक के बाद एक पहले अर्धशतक ठोके उसके बाद शतक की ओर बढ़े, आगा सलमान की पारी पर 83 रन पर ब्रेक लग गया. लेकिन दूसरे छोर पर खड़े सऊद शकील ने आउट न होने की कसम खा रखी थी. इस खिलाड़ी को शतक ठोकने के बाद भी शांति नहीं मिली और डबल सेंचुरी ठोक श्रीलंका के गेंदबाजों के परखच्चे उड़ा दिए. सऊद शकील ने 208 रन की नाबाद पारी खेल अपनी टीम के स्कोर को 261 तक पहुंचा दिया.

श्रीलंका ने लगा दी पूरी ताकत

सऊद शकील की पारी की बदौलत पाकिस्तान की टीम को 149 रन की बढ़त मिली. दूसरी पारी में श्रीलंका ने भी जोर लगाया, मेजबानों ने 279 रन ठोक पाकिस्तान को 131 रन का लक्ष्य दे डाला. जवाबी कार्यवाही में टीम के स्टार बाबर आजम का फ्लॉप शो बरकरार रहा जिससे पाकिस्तान की धड़कने बढ़ी. श्रीलंका के गेंदबाज प्रभात जयसूर्या ने 4 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया.

IND vs WI: क्या है अश्विन की फिरकी का राज? बल्लेबाजों के दिमाग को एक झटके में देते चकमा, वाइड बना दी आर्ट!

दूसरी पारी में कौन रहा हीरो?

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम की नजरें ओपनर्स पर थीं. सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक ने जीत की जिम्मेदारी अपने कंधों पर ली. दूसरे छोर से लगातार विकेट गिरते रहे लेकिन इमाम उल हक क्रीज पर जमे रहे. उन्होंने 84 गेंद में 1 छक्के और 4 चौकों की मदद से 50 रन बनाए, वहीं डबल सेंचुरियन सऊद शकील ने भी अपनी टीम के लिए 30 रन का योगदान दिया. इस शानदार अंदाज में मेहमान टीम ने 4 विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज में बढ़त बना ली.

टैग: बाबर आजम, पाकिस्तान क्रिकेट टीम

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*