Good News: लोहरदगा स्टेशन पर राजधानी समेत कई एक्सप्रेस ट्रेनों का होगा ठहराव, ओवरब्रिज-प्लेटफार्म बनकर तैयार

हाइलाइट्स

लोहरदगा स्टेशन पर राजधानी समेत कई एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव की तैयारी.
लोहरदगा रेलवे स्टेशन पर नए रेलवे फुट ओवरब्रिज-प्लेटफॉर्म बनकर तैयार.
लोहरदगा-टोरी लेन पर जल्द ही कई एक्सप्रेस ट्रेनों के परिचालन की उम्मीद.

आकाश साहू/लोहरदगा. लोहरदगा स्टेशन अब पूरी तरह से एक्सप्रेस ट्रेनों की ठहराव के लिए तैयार है. रेलवे की ओर से रेल मंत्रालय को लोहरदगा स्टेशन पर राजधानी एक्सप्रेस सहित कई एक्सप्रेस ट्रेनों की ठहराव के लिए प्रस्ताव भेजा गया है. संभावना जताई जा रही है जल्द कई एक्सप्रेस ट्रेन लोहरदगा-टोरी लेन पर दौड़ेगी, जहां लोहरदगा स्टेशन में स्टॉपेज दिया जाएगा.

लोहरदगा स्टेशन पर न सिर्फ राजधानी एक्सप्रेस का ठहराव होगा, बल्कि रांची से मुंबई, रांची से अजमेर, रांची से जयपुर और रांची से वनारस तक जाने वाली ट्रेन का भी लोहरदगा टोरी लेन से विस्तार किया जाएगा. रेलवे स्टेशन में प्लेटफार्म संख्या एक के विस्तारीकरण के साथ प्लेटफार्म संख्या दो, तीन और रेपले ओवरब्रिज बनकर तैयार हो गया है. जल्द ही यहां के लोगों को दिल्ली तक के लिए ट्रेन मिल पाएगी.

लोहरदगा रेलवे स्टेशन में प्लेटफार्म संख्या दो और तीन को विस्तारित करते हुए 580 मीटर का बनाया गया है, जिससे किसी भी एक्सप्रेस के ठहराव में किसी प्रकार की तकनीकी परेशानी न आए. साथ ही रांची के अरगोड़ा से लोहरदगा के इरगांव के बीच कई रेलवे स्टेशन विस्तारित कर 12 से 16 कोच का प्लेटफार्म बनाया गया है. अब कई महत्वपूर्ण ट्रेनों का ठहराव लोहरदगा रेलवे स्टेशन में हो सकेगा.

स्टेशन मास्टर रॉबर्ट एक्का ने बताया कि भेजे गए प्रस्ताव को लेकर जल्द ही स्वीकृति मिलने की उम्मीद जताई जा रही है. लोहरदगा रेलवे स्टेशन में लंबी दूरी के ट्रेनों का परिचालन सुनिश्चित होने से न केवल लोहरदगा, गुमला और छत्तीसगढ़ के कई इलाके के लोगों को भी फायदा मिलेगा. इसको लेकर आम लोगों ने खुशी जताई है क्योंकि इससे लोगों के समय के साथ साथ पैसे की भी बचत होगी.

टैग: झारखंड समाचार, लोहरदगा खबर, ट्रेन समाचार

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*