Aditya Srivastava Birthday: शेखर कपूर ने दिया ब्रेक, ‘अभिजीत’ बन बनाई पहचान, ऋतिक रोशन संग भी कर चुके हैं काम

नई दिल्ली. टीवी पर सबसे लंबे समय तक दर्शकों का मनोरंजन करने वाले क्राइम शो ‘सीआईडी’ में ‘सीनियर इंस्पेक्टर अभिजीत’ का रोल अदा कर एक्टर आदित्य श्रीवास्तव ने इंडस्ट्री में अपनी एक अलग छाप छोड़ी है. आज ये एक्टर टीवी ही नहीं बल्कि फिल्मों की दुनिया का भी जाना-माना नाम बन चुके हैं. उत्तर प्रदेश के रहने वाले आदित्य आज अपना 60वां जन्मदिन मना रहे हैं. आज उनके जन्मदिन पर उनके एक्टिंग करियर पर एक नजर डालते हैं.

‘सीनियर इंस्पेक्टर अभिजीत’ का किरदार अदा कर दर्शकों के दिलों में बसने वाले एक्टर आदित्य श्रीवास्तव का जन्म 21 जुलाई 1968 को उत्तर प्रदेश के इलाहबाद (प्रयागराज) में हुआ था. उनके पिता एक बैंक में काम करते थे. आदित्य ने सुल्तानपुर और इलाहाबाद से पढ़ाई पूरी की है. इलाहाबाद युनिवर्सिटी में पढ़ाई के दौरान ही उन्हें थिएटर से जुड़ने का मौका मिला.

थिएटर से जुड़ने के बाद एक्टिंग की ओर उनका झुकाव बढ़ता चला गया और अभिनय की दुनिया में कुछ कर दिखाने का सपना लिए वह सपनों की नगरी मुंबई पहुंच गए. आदित्य श्रीवास्तव को फिल्मों में उनका सबसे पहला ब्रेक दिग्गज निर्देशक शेखर कपूर ने फिल्म ‘बैंडिट क्वीन’ से दिया था. लेकिन उन्हें असल पहचान टीवी शो ‘सीईडी’ से मिली.

पहले दिन से रहे शो का हिस्सा-
‘सीईडी’ का पहला एपिसोड साल 1998 में प्रसारित हुआ था और आखिरी एपिसोड 2018 में प्रसारित किया गया था. इस शो की शुरुआत एसीपी प्रद्युम्न, दया और अभिजीत की तिकड़ी के साथ हुई थी और ये तीनों एक्टर्स धीरे- धीरे इस शो की पहचान बन गए. यूं तो वक्त के साथ ‘सीईडी’ की टीम से कई एक्टर्स जुड़े और कई ने शो को अलविदा भी कहा, लेकिन एसीपी प्रद्युम्न, दया और अभिजीत अंत तक शो का हिस्सा बने रहे.

ऋतिक- तापसी संग भी कर चुके हैं काम-
अब आदित्य श्रीवास्तव के फिल्मी करियर की बात करें तो ये एक्टर कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं. वह ‘ब्लैक फ्राइडे’, ‘लक्ष्य’, ‘पांच’, ‘सत्या’, ‘गुलाल’, ‘हसीन दिलरुबा’ और ‘सुपर 30’ जैसी बॉलीवुड फिल्मों में अहम भूमिका निभा चुके हैं. ‘हसीन दिलरुबा’ में उन्होंने तापसी पन्नू और विक्रांत मेसी के साथ स्क्रीन साझा किया है. तो वहीं ‘सुपर 30’ में ऋतिक रोशन के अपोजिट विलेन की भूमिका में दिखे थे.

टैग: बॉलीवुड अभिनेता, हृथिक रोशन

(टैग्सटूट्रांसलेट)सीआईडी ​​अभिनेता आदित्य श्रीवास्तव(टी)सिड अभिजीत आदित्य श्रीवास्तव(टी)आदित्य श्रीवास्तव जन्मदिन(टी)जन्मदिन मुबारक आदित्य श्रीवास्तव(टी)आदित्य श्रीवास्तव उम्र(टी)आदित्य श्रीवास्तव फिल्में(टी)आदित्य श्रीवास्तव परिवार(टी)आदित्य श्रीवास्तव पत्नी(टी)आदित्य श्रीवास्तव बेटा(टी)आदित्य श्रीवास्तव भाई(टी)आदित्य श्रीवास्तव बेटी(टी)आदित्य श्रीवास्तव धर्म(टी)आदित्य श्रीवास्तव नई वेब सीरीज(टी)आदित्य श्रीवास्तव नेट मूल्य

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*