मणिपुर का वीडियो आत्मा को झकझोर देने वाला, सरकार एक्‍शन के बारे में बताए- CJI डीवाई चंद्रचूड़

नई दिल्ली: मणिपुर में दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर परेड कराने के मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लिया है. महिलाओं के परेड वाली वीडियो पर सुप्रीम कोर्ट ने चिंता व्यक्त की और सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ ने घटना को विचलित करने वाला बताया. मणिपुर की घटना पर टिप्पणी करते हुए सीजेआई ने कहा कि लोकतांत्रिक देश में इस तरह की घटना बर्दाश्त नहीं की जा सकती है. उन्होंने राज्य और केंद्र सरकार से पूछा है कि इस मामले में क्या कदम उठाए गए हैं, इसकी जानकारी कोर्ट को दें.

सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश ने कहा कि मणिपुर में जो महिलाओं की तस्वीरें आई हैं, उससे वो बहुत ही डिस्टर्व हैं. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वीडियो देखकर हम बहुत ही चिंतित हैं. मणिपुर का वीडियो आत्मा को झकझोर देने वाला है. चीफ जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ ने कहा कि हमें उम्मीद है कि राज्य सरकार इस पूरी घटना पर तुरंत संज्ञान लेगी क्योंकि हमें मीडिया रिपोर्ट के आधार पर घटना की जानकारी मिली है. इस वीडियो ने हमारी आत्मा को झकझोर दिया है.

उन्होंने आगे टिप्पणी की कि एक लोकतांत्रिक देश में इस तरह की घटना बर्दाश्त नहीं की जा सकती है. महिलाओं के अधिकारों को लेकर इस प्रकार की घटना आत्मा को हिला देने वाली है… ये संविधान के अधिकारों का हनन है. सीजेआई ने कहा कि लोकतंत्र में महिलाओं के खिलाफ ऐसी घटना स्वीकार योग्य नहीं है. तत्काल कदम उठाएं सरकारें. सुप्रीम कोर्ट ने मणिपुर राज्य सरकार से इस पूरी घटना की रिपोर्ट तलब की है और 28 जुलाई को मामले की सुनवाई होगी.

टैग: मणिपुर, सुप्रीम कोर्ट

(टैग्सटूट्रांसलेट)मणिपुर हिंसा(टी)मणिपुर में महिलाओं की परेड(टी)मणिपुर में महिलाओं के साथ सामूहिक बलात्कार(टी)मणिपुर में महिलाओं पर हमला(टी)मणिपुर हिंसा(टी)मणिपुर में हिंसा(टी)मणिपुर विरोध(टी)मणिपुर आदिवासी समूह(टी)इंफाल हिंसा(टी)मणिपुर हिंसा में मौतें(टी)मणिपुर हिंसा पर सुप्रीम कोर्ट(टी)मणिपुर हिंसा पर डीवाई चंद्रचूड़(टी)मणिपुर हिंसा(टी)मणिपुर महिलाओं की परेड(टी)मणिपुर में महिलाओं के साथ सामूहिक बलात्कार(टी)मणिपुर में महिलाओं पर हमला(टी)मणिपुर हिंसा(टी)मणिपुर में हिंसा(टी)मणिपुर विरोध(टी)मणिपुर आदिवासी समूह(टी)इंफाल हिंसा(टी)मणिपुर हिंसा मौतें(टी)मणिपुर हिंसा वीडियो(टी)मणिपुर में हिंसा(टी)मणिपुर हिंसा कारण(टी)मणिपुर महिला(टी)मणिपुर हिंसा समाचार(टी)मणिपुर समाचार(टी)मणिपुर हिंसा हिंदी(टी)कुकी मणिपुर(टी)मणिपुर हिंसा ट्विटर(टी)क्यों मणिपुर हिंसा(टी)मणिपुर हिंसा हिंदी में(टी)मणिपुर वायरल वीडियो(टी)मणिपुर हिंसा क्या है(टी)मणिपुर हिंसा महिला मणिपुर महिला वीडियो मणिपुर मेइती मणिपुर हिंसा आज मणिपुर हिंसा 2023 मणिपुर हिंसा कारण हिंदी में मणिपुर हिंसा का कारण मणिपुर सरकार

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*