बाबर आजम के साथ हो गई गुगली, अंकों में 5 हजार दिखाकर, शब्दों में 2000 हजार मिली राशि?

हाइलाइट्स

बाबर आजम के साथ हुई गुगली
अंकों में 5 हजार दिखाकर, शब्दों में 2000 हजार मिली राशि?

नई दिल्ली. श्रीलंका और पाकिस्तान (Sri Lanka vs Pakistan) के बीच जारी दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 16 जुलाई से 20 जुलाई के बीच गॉल में खेला गया. इस रोमांचक मुकाबले में बाबर एंड कंपनी चार विकेट से जीत हासिल करने में कामयाब रही. मैच के बाद प्रेजेंटेशन समारोह के दौरान कुछ ऐसा देखने को मिला जिसके बाद लोग पाक टीम का मजाक बना रहे हैं.

दरअसल, गॉल में जीत के बाद जब पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को पोस्ट प्रेजेंटेशन के लिए बुलाया गया. इस दौरान उन्हें मैच विनिंग प्राइस मनी के रूप में 5000 डॉलर का चेक सौंपा गया. लेकिन जब चेक को ध्यान से देखा तो जस्ट नंबर के उपर शब्दों में राशि केवल दो हजार अमेरिकी डॉलर लिखी हुई थी. इसी राशि को लेकर फैंस अब पाक टीम का मजाक मना रहे हैं.

यह भी पढ़ें- इस्लाम के खातिर 18 वर्षीय आयशा ने इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा, नसीम मैच का रुख बदलने में थीं माहिर

पाक टीम को मिली इस राशि की तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं. फैंस मजेदार मीम्स और चुटकुलों के माध्यम से इसपर तंज भी कस रहे हैं. एक फैन का कहना है कि गलत राशि देकर पाकिस्तानी टीम को पागल बनाया गया है.

पाकिस्तान की जीत में चमके सऊद शकील:

पाकिस्तान की जीत में सऊद शकील (Saud Shakeel) का महत्वपूर्ण योगदान रहा. मैच के दौरान श्रीलंका द्वारा पहली पारी में बनाए गए 312 रन के जवाब में एक समय पाकिस्तान अपनी पहली पारी में टॉप क्रम के पांच बल्लेबाजों को महज 101 रन पर गंवा कर संघर्ष कर रही थी.

यहां से शकील ने न केवल पारी को संवारा, बल्कि जमकर बल्लेबाजी करते हुए अपने टेस्ट करियर की सर्वोच्च पारी भी खेली. वह पहली पारी में पांचवें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 361 गेंद में नाबाद 208 रन बनाने में कामयाब रहे और पाकिस्तान को 461 रन के बड़े स्कोर तक पहुंचाया.

वहीं दूसरी पारी में जब एक समय ग्रीन टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए लड़खड़ा रही थी तब 27 वर्षीय बल्लेबाज ने एक बार फिर मोर्चा संभाला. इस बार उन्होंने छठवें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 38 गेंद में 30 रन का अहम योगदान दिया. इस बीच उनके बल्ले से छह शानदार चौके निकले. गॉल टेस्ट में शकील के इस उम्दा प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया है.

टैग: बाबर आजम, पाकिस्तान, श्रीलंका

Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*