हाइलाइट्स

जो रूट अपने 31वें शतक से चूके
मैनचेस्टर में खेली 84 रन की खूबसूरत पारी
इंग्लैंड विशाल स्कोर की तरफ बढ़ा

नई दिल्ली. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी ‘द एशेज 2023’ का चौथा मुकाबला मैनचेस्टर में खेला जा रहा है. इस रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड क्रिकेट टीम के अनुभवी बल्लेबाज जो रूट (Joe Root) का बल्ला जमकर चला. वह अपनी टीम के लिए चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 95 गेंद में 88.42 की स्ट्राइक रेट से 84 रन बनाने में कामयाब रहे. इस दौरान उनके बल्ले से आठ चौके एवं एक शानदार छक्का निकला.

31वें शतक से चुके रूट:

मैनचेस्टर में रूट की उम्दा बल्लेबाजी को देख उम्मीद जताई जा रही थी कि वह अपने टेस्ट करियर का आज 31वां शतक पूरा कर लेंगे. लेकिन ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने उन्हें इस खास उपलब्धि से 14 रन पहले रोक दिया. 32 वर्षीय तेज गेंदबाज ने 62वें ओवर की पहली ही गेंद पर बोल्ड करते हुए उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखाया है.

यह भी पढ़ें- पोर्ट ऑफ स्पेन में भी ‘हिटमैन’ ने मचाया धमाल, सिक्स लगाकर पूरा किया टेस्ट करियर का 15वां अर्द्धशतक

इंग्लैंड की स्थिति मजबूत:

मैनचेस्टर में जरुर रूट शतक लगाने में नाकामयाब रहे हैं, लेकिन वह इंग्लिश पारी को संवारने में कामयाब रहे. मेजबान टीम का स्कोर 63 ओवर की समाप्ति के बाद चार विकेट के नुकसान पर 359 रन है. टीम के लिए मौजूदा समय में मैदान में हैरी ब्रूक (07) के साथ कैप्टन बेन स्टोक्स (07) मौजूद हैं. वहीं टीम के लिए आउट होने वाले खिलाड़ी जैक क्रॉली (189), बेन डकेट (01), मोईन अली (54) और जो रूट (84) हैं.

मिचेल स्टार्क ने 2 और हेजलवुड एवं ग्रीन को मिली 1-1 सफलता:

ऑस्ट्रेलिया के लिए मैनचेस्टर टेस्ट की पहली पारी में मिचेल स्टार्क सर्वाधिक दो सफलता प्राप्त करने में कामयाब हुए हैं. वहीं हेजलवुड एवं ग्रीन को एक-एक विकेट मिले हैं. स्टार्क ने जहां बेन डकेट और मोईन अली को अपना शिकार बनाया है. वहीं ग्रीन ने जैक क्रॉली एवं हेजलवुड ने जो रूट को पवेलियन का रास्ता दिखाया है.

टैग: राख, इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया, जो रूट, जोश हेज़लवुड

(टैग्सटूट्रांसलेट)जो रूट(टी)जोश हेज़लवुड(टी)इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया(टी)इंग्लैंड(टी)ऑस्ट्रेलिया(टी)इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया(टी)इंग्लैंड(टी)एयूएस(टी)द एशेज(टी)मैनचेस्टर(टी)मैनचेस्टर टेस्ट(टी)स्पोर्ट्स न्यूज़ हिंदी में(टी)स्पोर्ट्स न्यूज़(टी)स्पोर्ट्स(टी)क्रिकेट न्यूज़ हिंदी में(टी)क्रिकेट न्यूज़(टी)क्रिकेट

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *